बाराबंकी: विजय स्मृति पखवाड़ा दिवस के अन्तर्गत ग्रीन गैंग का वृक्षारोपण अभियान 9 वें दिवस भी जारी रहा

रामसनेही घाट, बाराबंकी। तहसील प्रभारी रामसनेही घाट ग्रीन गैंग / पर्यावरण सेना आशीष सिंह के आवाहन पर लगातर तहसील क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण अभियान जारी है।

ग्रीन गैंग द्वारा चलाए गए “विजय स्मृति पखवाड़ा दिवस” हाल ही में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीते हुए प्रत्याशियों के जीत की खुशी को यादगार बनाने के लिए वृक्षारोपण अभियान चला रही हैं साथ – साथ पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों को जागरूक भी कर रही है। इसी क्रम में आज रविवार ब्लॉक बनीकोडर अंतर्गत ग्राम पंचायत मेडुवा के ग्राम तुनिहा में पर्यावरण सैनिक जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में ग्राम पंचायत सदस्य के साथ जामुन ,तुलसी व नीम के पेड़ रोपित किए गए। पौधरोपण के समय पर्यावरण सैनिक अमरेश कुमार,सूरज कुमार, शिवा, अमित कुमार व सौरभ आदि मौजूद थे।
वहीं ब्लॉक बनीकोडर के ब्लॉक प्रभारी ग्रीन गैंग श्रीचन्द्र वर्मा ने ग्राम पंचायत कोटवा सड़क के नवनिर्वाचित बीडीसी लालजी रावत के साथ अमरूद के पौधे को रोपित किया। इस मौके पर श्रीचन्द्र ने कहां पेड़ हमारे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, हमें अधिक से अधिक पौधों को लगाना व उनके बचाव के लिए कई उपाय करना बेहद जरूरी है।

ग्रीन गैंग के संचालक सदस्य समाजसेवी प्रदीप सारंग ने बताया कि ग्रीन गैंग का विजय स्मृति पखवाड़ा दिवस 20 जून को समाप्त किया जाएगा इस बीच जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में वृक्षारोपण कार्य जारी रहेगा।

रिपोर्ट- मोहित शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *