बाराबंकी सदर कभी नहीं जीती भाजपा, डॉ० हरनाम सिंह का ऐलान इस बार जरूर नवाबगंज में लहराएगा भगवा!

राजधानी लखनऊ के नजदीकी जनपद बाराबंकी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बेहद रोचक रणभूमि तैयार हो रही है जहां सभी क्षेत्रों के विशेषज्ञ और दिग्गज जनता का भरोसा जीतकर विधानसभा जाने की तैयारी में हैं।

बाराबंकी के चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं कई वरिष्ठ चिकित्सक:

खास बात यह है कि बाराबंकी के चुनावी मैदान में कई डॉक्टर भी जनता से समर्थन चाहते हैं जिन्होंने दशकों तक मरीजों के स्वास्थ्य की सेवा की है।

ऐसे ही एक लोकप्रिय और वरिष्ठ चिकित्सक हैं डॉक्टर हरिनाम सिंह वर्मा जिन्हें राजनीति का भी बड़ा अनुभव है । अब तक 3 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और काफी अच्छे प्रदर्शन के बावजूद छोटे अंतर से विधायक बनते बनते रह गए थे । डॉक्टर हरनाम सिंह वर्मा नवाबगंज विधानसभा मे लखनऊ सीमा सफेदाबाद क्षेत्र के निकट स्थित हासेमऊ गांव के निवासी हैं।

गांव में 1975 से आज तक उनकी क्लीनिक क्षेत्र के कई गांव के गरीब मरीजों के लिए उम्मीद का एक ठिकाना है जहां पहुंचने के बाद डॉक्टर हरनाम सिंह वर्मा अपने संवेदनशील व्यवहार के साथ जो इलाज प्रदान करते हैं उससे शरीर का कष्ट और मन का दुख भी दूर हो जाता है।

जिले के वरिष्ठतम नेताओं में गिने जाते हैं डॉक्टर हरिनाम सिंह वर्मा :

डॉक्टर हरनाम सिंह वर्मा बताते हैं कि कि वह कई दशकों से भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से जुड़े हुए हैं अब तक 3 विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं बीच में कुछ समय के लिए समाजवादी पार्टी से उनका जुड़ाव हो गया था।

लेकिन मूल रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के विचारधारा के प्रबल समर्थक होने की वजह से जल्दी ही उन्होंने बीजेपी में “घर-वापसी” कर ली और पूरी ताकत से बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं।

सभी वर्गों में है पकड़, टिकट मिला तो हर हाल में जीत कर दिखाएंगे नवाबगंज:

पटेल कुर्मी समाज से आने वाले डॉक्टर हरिनाम सिंह वर्मा बताते हैं कि संपूर्ण हिंदू समाज के साथ-साथ मुस्लिम समाज के भी बहुत से लोगों कि उन्होंने मदद की है मुस्लिम समाज में भी उनके बहुत से मित्र शुभचिंतक हैं जिन के वह सुख दुख के साथी रहे। उनका दावा है कि 2022 में यदि भारतीय जनता पार्टी उन्हें नवाबगंज विधानसभा से टिकट देती है तो सर्व समाज के लोगों के समर्थन से वह भारी बहुमत से चुनाव जीतकर नवाबगंज विधानसभा को “भगवामय” करके दिखा देंगे ।


डॉक्टर हरनाम सिंह वर्मा कहते हैं “कि मुझे इस बात का बहुत दुख है कि जिस राजनीतिक दल में मैंने अपने जीवन का सर्वाधिक समय दिया जिस दल के सिद्धांतों को मैं हृदय से मानता हूं हमारा वह दल भारतीय जनता पार्टी कभी भी बाराबंकी सदर नवाबगंज विधानसभा की सीट को नहीं जीत पाया मैं चाहता हूं कि पार्टी इस बार मुझे मौका दें तो हर हाल में मैं यह सीट जीतकर पार्टी की झोली में डालने का काम करूंगा और नवाबगंज का सर्वांगीण विकास करूंगा हर चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश करूंगा”

द इंडियन ओपिनियन
बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.