यूपी में भी “गोधन योजना” लागू करके छुट्टा मवेशियों की समस्या को करेंगे दूर, किसानों को पूरी मदद- ललन कुमार

कांग्रेस नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक और बीकेटी क्षेत्र से भावी प्रत्याशी ललन कुमार ने किसानों और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर प्राथमिकता के आधार पर किसानों और सभी वर्गों के गरीबों के लिए काम किया जाएगा।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि आदरणीय भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ में सभी वर्गों के गरीबों के लिए प्रभावशाली योजनाएं लागू की हैं और किसानों को सबसे ऊपर प्राथमिकता पर रखते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा समर्थन मूल्य देने का काम किया है

साथ ही छुट्टा मवेशियों की समस्या को दूर करते हुए “गोधन योजना” को लागू किया है जिससे मवेशियों का गोबर भी सरकार खरीदती है और उससे खाद और अन्य उपयोगी वस्तुएं बताई जाती हैं जिसे जिससे एक तरफ किसानों की आय में वृद्धि हो रही है और दूसरी तरफ किसान अपने मवेशियों को छोड़ने के लिए विवश नहीं है क्योंकि मवेशियों से उन्हें अतिरिक्त आय हो रही है।

इस तरह एक तरफ जहां गोवंश का संरक्षण भी हो रहा है वहीं दूसरी तरफ किसानों की भी भलाई हो रही है। ललन कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ना होने की वजह से धरातल पर विकास योजनाएं संचालित नहीं हो रहे भ्रष्टाचार और अराजकता की वजह से सभी वर्गों के लोग परेशान हैं।

तीन दशकों से उत्तर प्रदेश में स्थानीय पार्टियों और सांप्रदायिक पार्टियों की घटिया राजनीति और भ्रष्ट सरकारों ने उत्तर प्रदेश को देश में काफी पीछे धकेल दिया है इसलिए उत्तर प्रदेश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है।

द इंडियन ओपिनियन
लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published.