विसर्जन के दौरान दुःखद हादसा! एक ही परिवार के पांच लोग डूबे

बाराबंकी: जनपद में में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां कल्‍याणी नदी में 5 लोगों के डूबने से हड़कंप मच गया। घटना में मूर्ति विसर्जन के लिए आए मां और उसके दो बेटे समेत 5 लोग नदी में डूब गए। सूचना के बाद आनन-फानन में पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने गोताखोरों व फ्लड टीम को बुलाया और उनकी मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू क‍िया। गोताखोरों ने महिला का शव बरामद कर लिया है, चार अन्य डूबे युवकों की तलाश अभी भी जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मसौली थाना क्षेत्र में सहादतगंज कस्बे के पिपरा घाट कल्याणी नदी में एक मुख्य परिवार द्वारा गणेश प्रतिमा विसर्जन के लाया गया था तभी विसर्जन के दौरान हादसा हो गया। इसमें नारायणधर पांडेय (58 वर्ष), मुन्नी पटवा (50 वर्ष), सूरज पटवा (18 वर्ष), नीलेश पटवा (28), धर्मेंद्र कश्यप (20 वर्ष) मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी में डूब गए। ये सभी सहादतगंज कस्बे के निवासी हैं। सूचना के बाद पहुंची मसौली थाने की पुलिस टीम व पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने स्थानीय गोताखोरों व फ्लड टीम को बुलाकर नदी में रेस्क्यू अभियान शुरू क‍िया है, मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि नारायणधर पांडे के घर गणेश प्रतिमा रखी गई थी। विसर्जन को लेकर परिवार के साथ 10 से 15 लोग आए थे। बारिश के बाद नदी में भारी बाढ़ आई हुई है। मूर्ति विसर्जन के दौरान दो लोग डूबने लगे तब बचाने के लिए 3 अन्य लोग नदी में उतरे और गहराई के कारण उसमें डूब गए।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि मसौली थाना क्षेत्र में सहादतगंज कस्बे के कल्याणी नदी में एक परिवार के सदस्यों के साथ 5 लोगों के डूबने की जानकारी मिली है। इसमें एक दूसरे को बचाने में डूब गए हैं गोताखोरों व फ्लड टीम की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मुन्नी देवी पटवा का शव बरामद क‍िया गया है। दो बेटे समेत अन्य लोगों की तलाश जारी है।

रिपोर्ट- हर्ष शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published.