शिक्षा के बगैर बुलंदियां प्राप्त नहीं होंगी यह पूर्ण निश्चित होता है – पंकज गुप्ता पंकी

बाराबंकी। ग्राम करपिया के मेला ग्राउंड के ऑडीटोरियम में आर के क्लासेज जकरिया तथा इण्डियन स्टूडेंट पॉवर द्वारा आयोजित कलाम टैलेंट सर्च एग्जाम के परिणाम की घोषणा तथा पुरस्कार वितरण समारोह के आयोजन में मुख्य अतिथि समाजसेवी पंकज गुप्ता पंकी ने बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए बताया कि असली प्रतिभा गांव के बच्चों में छुपी होती है परन्तु संसाधनों के आभाव में वह प्रतिभा निखर नहीं पाती है।

परीक्षा के मुख्य आयोजक आशीष आर ने बताया की 550 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया था जिसमे टॉप 50 विद्यार्थियों का चयन करके उन्हे पुरुस्कृत किया गया तथा शेष सभी को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया । परीक्षा में एंजल जायसवाल ने प्रथम स्थान, ऋषभ नाग ने द्वितीय स्थान तथा
अंशिका यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । सम्मान सहित पुरुस्कार पारकर बच्चों के साथ उनके अभिभावकों के चेहरे भी खुशी के साथ झूम उठे।

राजकुमार सोनी तथा आशीष सिंह की कविताओं ने बच्चों के मनोबल को बढ़ाया । सतीश विश्वकर्मा, पंकज कुमार वर्मा,पर्यावरण प्रेमी आशीष जयकरन नाथ वर्मा, विनीत वर्मा, सिद्धार्थ कनौजिया आदि ने बच्चों को पुरुस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया ।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.