सरदार वल्लभभाई पटेल के सपनों को साकार करेगी बीएसपी- दिलीप विमल,

बाराबंकी: अखंड भारत के निर्माता लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के पावन अवसर पर बहुजन समाज पार्टी द्वारा कैडर कैंप एवं विचार गोष्ठी का आयोजन विधानसभा क्षेत्र जैदपुर के मसौली में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बहुजन समाज पार्टी अयोध्या मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी दिलीप कुमार विमल ने कहा कि आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती है, जिन्होंने देश में अखंड भारत का सपना साकार करने का बीड़ा उठाया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने फिर से सरदार पटेल जी के सपनों को चकनाचूर करके देश और समाज को फिर से जात धर्म का जहर घोलकर सामाजिक भाईचारा को तोड़ने का काम कर रही है जबकि देश में बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती सर्व समाज के बीच में भाईचारा कायम करके समतामूलक समाज की स्थापना के लिए संघर्ष कर रही हैं सरदार पटेल सहित उन सभी संतो गुरु महापुरुषों के सपनों को साकार करना चाहती है जिन्होंने जाति ,धर्म ,मजहब से ऊपर उठकर समाज में मानवता का संदेश देने के साथ-साथ मजबूत राष्ट्र बनाने का सपना संजोया था।भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सबसे ज्यादा किसान ,मजदूर ,छात्र, बेरोजगार , गरीब त्राहि-त्राहि कर रहा है इस समय किसानों को आलू सरसों गेहूं की बुवाई के लिए खाद बीज नहीं मिल पा रही है रात दिन किसान खाद के लिए किसान केंद्रों पर लाइन लगाए खड़े रहते हैं शाम को निराश होकर चले जाते हैं, किसानों के धान सरकारी केंद्रों पर तौलनहीं हो रहे हैं मजबूरी में ओने पौने दाम में बिचौलियों के हाथ बेचने को मजबूर है। मजदूर मजदूरी के लिए बेरोजगार रोजगार के लिए छात्र शिक्षा के लिए परेशान है, सरकार केवल उद्योगपतियों ,पूजी पतियों ,धन्ना सेठों का खजाना भरने में लगी है।

किसानों को खाद ,बीज ,पानी उनकी फसल का उचित मूल्य बेरोजगारों को रोजगार ,मजदूरों को मजदूरी ,छात्रों को शिक्षा केवल बीएसपी सरकार में मिलता था सभी वर्ग के लोग खुशहाल थे। श्री विमल ने कहा कि कानून के द्वारा कानून का राज कायम करने,के लिए मायावती को पांचवी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए सेक्टर, बूथ, विधानसभा ,स्तर तक संगठन को मजबूत करके सर्वसमाज के बीच में भाईचारा कायम करना है।

अजय गौतम मुख्य सेक्टर प्रभारी ने कहा कि सर्व समाज के लोगों के अमन, चैन, खुशहाली के लिए बीजेपी को सत्ता से हटाना बहुत जरूरी है। बीएसपी सरकार में ही सभी का मान सम्मान सुरक्षित रह सकता है। बीजेपी देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था, सरकारी उपक्रमों को पूजी पतियों के हवाले करके गरीबों ,मजदूरों को गुलाम और लाचार बनाना चाहती है।
विधानसभा रामनगर के प्रत्याशी राम किशोर शुक्ला ने कहा कि जितनी हत्या ब्राह्मण समाज की इस सरकार में हुई है जितना अपमान ब्राह्मण समाज का हुआ है देश आजादी के बाद इतना अपमान कभी भी ब्राह्मण समाज को झेलना नहीं पड़ा, बहन मायावती ने सर्व समाज के लोगों को शासन सत्ता में हिस्सेदारी भागीदारी देने का काम किया था।

आरपी गौतम एडवोकेट ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है गुंडे ,माफिया ,सरकार के संरक्षण में हत्या ,बलात्कार, अपहरण जैसी गंभीर घटनाएं आम बात हो गई। अस्पतालों में दवाएं उपलब्ध नहीं है ,डॉक्टर समय से अस्पताल में मौजूद नहीं मिलते हैं जिससे मरीजों को इलाज के अभाव में इधर उधर भटकना पड़ रहा है।

कैडर कैंप की अध्यक्षता सदस्य जिला पंचायत राजेश गौतम एवं संचालन सेक्टर प्रभारी प्रदीप गौतम ने किया।
कैडर कैंप को प्रमुख रूप से विधानसभा रामनगर के प्रत्याशी राम किशोर शुक्ला ,पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेश गौतम ,आरपी गौतम एडवोकेट , सेक्टर प्रभारी रतन प्रकाश वर्मा,अरविंद यादव,संजय सोनी, विक्रम सिद्धार्थ, विक्रम गौतम पूर्व सदस्य जिला पंचायत, केके रावत, राम प्रताप मिश्रा, , डॉक्टर माधव सिंह पटेल, विधानसभा अध्यक्ष सर्वेश पाल, शाह आलम रिजवी, मनीष गौतम, दिग्विजय गौतम, आसिफ खान, ने कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि 2022 में देश में प्रदेश में कायम संप्रदायिक ताकतों की सरकार को हटाकर समतामूलक समाज की स्थापना के लिए सबको शिक्षा सम्मान सुरक्षा के लिए देश को फिर से गुलाम होने से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की विचारधारा वाली बहुजन समाज पार्टी सरकार बनाने के लिए रात दिन मेहनत करना बहुत जरूरी है।

रिपोर्ट – शोभित मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published.