सांई महोत्सव होगा खास, भिक्षा झोली कार्यक्रम पहली बार!

◆सिर्फ महाराष्ट्र में होता है भिक्षा झोली कार्यक्रम, जनपद के होगी शुरुवात

◆9वां सांई महोत्सव होगा खास, पधारेंगे अन्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भजन सम्राट सक्सेना बंधु

बाराबंकी: भिक्षा देदे माई, तेरे द्वार पर चलकर आया शिरडी वाला सांई। इस भजन की लाइन गाते हुए 9 सांई भक्त आगामी 16 दिसंबर को जनपद के सट्टी बाजार से नगर पालिका प्रांगण तक भिक्षा भाँगेंगे और प्राप्त भिक्षा को आयोजित भंडारे में प्रसाद के रूप में सम्मिलित कर भक्तों के मध्य वितरित करेंगे, आपको बता दे कि इस प्रकार का कार्यक्रम अभी तक सिर्फ महाराष्ट्र राज्य में होता आया है, जिसमे लगभग पांच लाख लोग भिक्षा मांगने के लिए आवेदन करते है किंतु दस सौभाग्यशाली लोगो को ही यह मौका मिलता है, इसी तर्ज पर जनपद के शिरडी साईं बाबा सेवा संस्थान ट्रस्ट द्वारा पहली बार भिक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेश अरोरा “बब्बू” ने बताया कि जनपद में साईं बाबा सेवा संस्थान ट्रस्ट के तत्वाधान में 9वॉ साईं महोत्सव का आयोजन नगर पालिका प्रांगण में किया जा रहा है जिसका शुभारंभ 16 दिसंबर से भिक्षा कार्यक्रम से शुरू होगा और 18 दिसंबर को कार्यक्रम का समापन भंडारे एवं अन्य कार्यक्रमो के साथ किया जाएगा। जानकारी देते हुए श्री अरोरा ने बताया कि इस बार के कार्यक्रमो में शिरडी के पुरोहित शेखर कुलकर्णी द्वारा सांई सत्यव्रत कथा पूजा एवं यज्ञ का आयोजन किया गया है, वही नगर पालिका प्रांगण में भव्य भजन संध्या का भी आयोजन किया गया है जिसमे दिल्ली के विश्व विख्यात सक्सेना बंधुओ के मुख से साईं का गुणगान किया जाएगा।

साईं बाबा सेवा संस्थान ट्रस्ट के परमाध्यक्ष उमाशंकर महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 दिसंबर को सांई पालकी यात्रा विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी जो नागेश्वर नाथ मंदिर से नगर पालिका प्रांगण तक आएगी जिसमे जनपद के तमाम भक्त सम्मिलित होंगे। उमाशंकर महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष आकर्षण के रूप में भिक्षा कार्यक्रम होगा जो अभी तक सिर्फ महाराष्ट्र राज्य में सम्पन्न होता आया है और पहली बार समिति के सदस्यों द्वारा यह कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया है।

ट्रस्ट के महासचिव एखलाक अहमद, संरक्षक अंकुर माथुर एवं तमाम पदाधिकारियो ने जनपद वासियों से कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पंहुचकर होने वाले विशाल भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने की अपील की साथ ही कोरोना नियमो का पालन करने का भी आग्रह किया।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा, बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.