गोरखपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट


गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। करीब साढ़े उन्नीस लाख मतदाता तीन दशक बाद गोरखनाथ मंदिर के किसी पीठाधीश्वर को अपना सांसद चुनने की बजाय किसी दूसरे को अपना सांसद बनाने जा रहे हैं।

सात बजे से मतदान शुरू हुआ। गोरखनाथ क्षेत्र में झूलेलाल मंदिर के पास स्थित कन्या प्इमरी पाठशाला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना पहला वोट डाला।

सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने भी कैंपियरगंज क्षेत्र के जंगल बब्बन में अपना वोट डाला। तो गोरखपुर के मेयर मिर्जापुर साहबगंज स्थित बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कर्इ जगह र्इवीएम ख़राब होने की भी सूचना

मतदान शुरू होने के बाद से र्इवीएम के खराबी की भी सूचना आनी शुरू हो चुकी है। तमाम जगहों पर इस वजह से मतदान बाधित भी रहा। शहर के तिवारीपुर स्थित हरीश चिल्ड्रेन एकेडमी में बने बूथ पर र्इवीएम के नहीं काम करने के बाद उसे बदला गया।


योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद हो रहा उपचुनाव

गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद योगी आदित्यनाथ थे। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बना दिए गए। पदभार संभालने के बाद वह एमएलसी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। एमएलसी बनने के बाद उन्होंने संसद सदस्य से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद निर्वाचन आयोग ने फरवरी माह में उपचुनाव का ऐलान किया।

गोरखपुर के मतदाता इनका भाग्य आज लिखेंगे

उपेंद्र दत्त शुक्ला भाजपा
डॉ. सुरहिता करीम कांग्रेस
प्रवीण निषाद सपा
गिरीश पांडेय सर्वोदय भारत पार्टी
अवधेश निषाद बहुजन मुक्ति पार्टी
विजय कुमार निर्दल
नरेंद्र कुमार महेता निर्दल
मालती देवी निर्दल
श्रवण निषाद निर्दल
राधेश्याम सेहरा निर्दल