*संभल कांड : सिपाहियों की हत्या का अमरोहा पुलिस ने लिया बदला, एनकाउंटर में बदमाश किया ढेर। THE INDIAN OPINION*


उत्तर प्रदेश के अमरोहा मे पुलिस बदमाशो की मुठभेड़ हो गयी मुठभेड़ में एक सिपाही घायल हो गया पुलिस ने ढाई लाख के ईनामी बदमाश कमल को मुठभेड़ में मार गिराया है। कमल 17 जुलाई को संभल जिले में दो सिपाहियों कि हत्या कर भागने वाले तीन कैदियों में से एक था, अभी पुलिस इसके दो साथियों शकील और धरमपाल कि तलाश कर रही है उन पर भी ढाई ढाई लाख का ईनाम घोषित है।

अमरोहा पुलिस के मुताबिक आदमपुर थाना इलाके में कुछ बदमाशों के घूमने कि सूचना मिली थी, जिस पर घेरा बंदी कर के बदमाशो को पकड़ने कि कोशिश कि गयी तो बदमाशो ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिस से पुलिस कि जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी उसे अस्पताल लाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया . मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी है जिसे अमरोहा के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

मामला थाना आदमपुर इलाके के गांव इमरतपुर के जंगलों में आदमपुर थाना पुलिस को सूचना मिली थी पुलिस का अमला बदमाशो को पकड़ने के घेरा बन्दी कर दी।

3 बदमाशो से हुई अमरोहा पुलिस की मुठभेड़ में अमरोहा एस पी विपिन ताडा का स्कॉट का एक सिपाही प्रवीन बदमाश की गोली लगने से घायल हो गया पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली मार कर ढेर कर दिया।

पुलिस ने घायल सिपाही ओर बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहाँ बदमाश कमल की मौत की पुष्टि डॉक्टर ने की है घायल सिपाही का इलाज किया जा रहा है पुलिस के मुताबिक मरने वाले बदमाश कि पहचान कमल के रूप में हुई है जिस पर ढाई लाख का इनाम था। कमल और इसके दो साथियों शकील और धर्मपाल ने 17 जुलाई शाम 5 बजे को पेशी से लौटते समय संभल के चंदौसी कोर्ट से प्रिजनर वैन में मुरादाबाद जेल को जाते हुए संभल के बनियाठेर थाना इलाके में मुरादाबाद अलीगढ़ हाइवे पर वैन में सवार सिपाहियों ब्रिजपाल और हरेन्द्र सिरोही कि आँखों में मिर्ची पाउडर डाल कर उनकी एक रायफल छीन ली थी और दोनों सिपाहियों कि हत्या कर भाग गया था।

यूपी पुलिस इन फरार बदमाशो कि तलाश में थी और आज पुलिस को ये बड़ी कामयाबी मिली है। अमरोहा और संभल सहित कई जिलो कि पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए काम्बिंग कर रही है बाकि के दो फरार बदमाशो कि तलाश कर रही है ।

रिपोर्ट – द इंडियन ओपिनियन