सपा महासचिव नरेश अग्रवाल ने दिया अखिलेश यादव को बड़ा झटका.. भाजपा में शामिल, पहना भगवा ..राज्यसभा टिकट कटने से नाराज नरेश अग्रवाल ने चला बड़ा राजनीतिक दांव


रिपोर्ट- आदित्य यादव/ मो. शकील

अभी तक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल
अब भरतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता के रूप में जाने जाएंगे ..और इसी के साथ भारत की राजनीति से जुड़े लगभग सभी प्रमुख दलों में रह चुके नरेश अग्रवाल उस दल का भी अनुभव लेंगे जिसमें वह आज
शामिल हुए है …

दरअसल समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव फैमिली की सलाह पर राज्यसभा भेजने के लिए नरेश अग्रवाल को टिकट ना देकर जया बच्चन को टिकट देने का फैसला कर लिया जिसके बाद जया बच्चन का नामांकन भी हो गया ..और नरेश अग्रवाल का समाजवादी पार्टी के टिकट से राज्यसभा जाने का रास्ता बंद हो गया था.. राजनीति और कूटनीति के माहिर नरेश अग्रवाल ने अपने राजनीतिक अस्तित्व को बनाए रखने के लिए भाजपा में अपने राजनैतिक दोस्तों से मंत्रणा करके तुरंत ही भगवा चोला पहनने का फैसला किया …और अपनी उपेक्षा करने वाली समाजवादी पार्टी के हाईकमान को तगड़ा झटका भी दे दिया.


नरेश अग्रवाल के औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गये .. साथ ही नरेश अग्रवाल की राज्यसभा की सीट भी सुरक्षित होने की संभावना जताई जा रही है… कुल मिलाकर अपने अस्तित्व को खतरे में देखकर राजनीति के माहिर खिलाड़ी नरेश अग्रवाल ने ऐसा दांव चला है की… एक बार फिर उनके विरोधी चारों खाने चित होते दिखाई दे रहे हैं …और सबसे बड़ा झटका अखिलेश यादव फैमिली को लग रहा है.. जिन्होंने नरेश के कद को कम आंक कर जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया.. गौरतलब है कि कि भाजपा की प्रचंड वेग में भी विधानसभा चुनाव के दौरान नरेश अपने बेटे नितिन अग्रवाल को हरदोई सदर से विधायकी जितवाने में कामयाब रहे थे..
पॉलिटिकल मैनेजमेंट के माहिर नरेश अग्रवाल का यह दांव आम लोगों के लिए जरूर चौंकाने वाला है लेकिन नरेश अग्रवाल की राजनीति पर लंबे समय से नज़र रखने वाले लोगों के मुताबिक नरेश राजनीति के ऑलराउंडर हैं..
सत्ता पक्ष या विपक्ष समेत किसी भी पार्टी में हो अपनी जरूरत के हिसाब से अपनी जगह बना ही लेते हैं..