*समाजवादी से भगवा हुए इटावा की लोकसभा में आवाज़ बने रामशंकर कठेरिया,रेल सेवाओं में सुधार का मुद्दा उठाया..The Indian Opinion*

दो बार आगरा का प्रतिनिधित्व करने के बाद इटावा के सांसद बने प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया पूरी मजबूती के साथ देश की पंचायत में इटावा का दर्द और इटावा की जरूरतों के बारे में चर्चाएं कर रहे हैं।

लोकसभा में उन्होंने इटावा की रेल सेवाओं को बेहतर बनाए जाने की मांग करते हुए कानपुर इटावा और आगरा को जोड़ने वाली इंटरसिटी रेलगाड़ियों के ठहराव में परिवर्तन करने की मांग की।

स्पीकर को संबोधित करते हुए उन्होंने रेलमंत्री से अपील की और इटावा को प्राथमिकता पर लेने की मांग रखी।

लोकसभा टीवी पर प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया की चर्चा भी प्रसारित हुईl लोकसभा टीवी के सौजन्य से आप देख सकते हैं कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष और इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया ने किस तरह इटावा के रेल यात्रियों का पक्ष लोकसभा में मजबूती से रखा ।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के लोग इटावा के मुद्दे उठाया करते रहे और इटावा की पहचान भी समाजवाद से मानी जाती रही, लेकिन समाजवादियों का इटावा भगवा रंग में रंग चुका है और लोकसभा में भी उसकी आवाज समाजवादी नहीं भाजपाई हो चुकी है, और प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया इस बात का पूरा प्रयास कर रहे हैं कि कहीं से भी इटावा की आवाज कमजोर ना पड़ सके।

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा