हैवानियत: युवती को हाथ पैर बांधकर जिंदा जलाने का प्रयास हालत गंभीर!

सुल्तानपुर में आज पुरानी रंजिश में युवती को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। लड़की का हाथ पैर बांध कर उस पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी गई। आनन फानन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहाँ गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल भिजवाया जा रहा है। पुलिस पर भी घटनास्थल पर देर से पहुंचने का आरोप लगाया जा रहा है।

दरअसल ये मामला है बल्दीराय थानाक्षेत्र के टदरसा मजरे ऐंजर गांव का। बताया जा रहा है कि इसी गांव के रहने वाले प्रदीप सिंह का गांव के कुछ लोगों से जमीनी विवाद हो गया था जिसमें एक लोगों की मौत हो गई थी, जिसके चलते संदीप जेल में बंद है। आज उसकी पत्नी जेल में मिलने के लिये अपने पति संदीप के पास जा रही थी। इसकी एक बेटी का स्नातक की परीक्षा देने गई हुई थी। घर पर उसकी बड़ी बेटी श्रद्धा अकेले थी। वह घर के बाहर कपड़ा फैला रही थी।

इसी दरम्यान पुरानी रंजिश में घात लगाये पारसौली के रहने वाले जयकरन, महंते सुभाष ने उसे पीछे से पकड़ लिया और मुँह और पैर बांध कर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

वहीँ लड़की के शोर मचाने के बाद आस पास के लोग एकत्रित हुये और आनन फानन उसे धनपतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। डॉक्टरों की माने तो श्रद्धा करीब 80% जल चुकी है। हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है।

चौकाने वाली बात तो ये है घटना के बाद घण्टों बीत गया। पुलिस को सूचना भी दी गई, लेकिन लापरवाह बल्दीराय पुलिस काफी देर बात तक वहां नहीं पहुंची थी। मामला पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आते ही महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है।

सुल्तानपुर से राहुल सोनकर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *