बाराबंकी: नर सेवा नारायण सेवा को मूलमंत्र मानकर झुग्गी-झोपड़ी में राशन किट पहुँचा रहे आरएसएस कार्यकर्ता।

बाराबंकी। जिले में कोविड मरीजों की तेजी से घटती संख्या और लॉक डाउन खत्म होते ही आरएसएस ने सेवा कार्यो का दायरा झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बाशिन्दों की तरफ मोड़ दिया। एक माह से अधिक समय तक कोरोना कर्फ्यू रहने से नगर के झुग्गी -झोपड़ी में रहने वाले मजदूर पेशा लोगों के परिवारों में खाद्यान्न का संकट आन पड़ा था।सूचना मिलते ही नगर संघ चालक डॉ आरएस गुप्ता के नेतृत्व में आरएसएस -सेवा भारती कार्यकर्ताओं ने राशन किट तैयार करके झुग्गी-झोपड़ी में पहुँचाना शुरू किया।शुक्रवार को लखपेड़ाबाग मार्ग एवं स्टेडियम के आस-पास जरूरतमंदों को खाद्यान्न मुहैया कराया।

जिला कार्यवाह सुधीर तिवारी ने बताया कि लॉक डाउन खत्म होने एवं कोविड अस्पतालों में मरीजों की संख्या नगण्य हो गयी है।ऐसे में भोजन पैकेट की आवश्यकता नही रह गयी।मगर लॉक डाउन में अपनी रोजी-रोटी खो चुके दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों पर संकट अभी बरकरार है।इसी क्रम में अब भोजन पैकेट की जगह राशन किट पहुँचाने का कार्य शुरू किया गया है।

इस अवसर पर जिला प्रचारक कृष्ण कुमार,नन्हे सिंह,अजय, पारितोष, शैलेन्द्र,आशुतोष,अभिषेक,कार्तिकेय,शुभम,आदर्श,सूर्यांश, अमन,हर्षित,कमलेश मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मोहित शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *