महिला ने खुद ही विमान में अपनी सीट पर किया पेशाब, मैंने नहीं किया”, गिरफ्तार शख्स ने कोर्ट में कहा

एयर इंडिया के विमान में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई. दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा की कस्टडी की मांग की है. पुलिस ने कहा कि पूरी घटना को स्टैब्लिश करना चाहती है. घटना के समय और उसके पहले के आचरण को देखना होगा. शंकर मिश्रा पुलिस के बुलाने पर नहीं आए, वह कहां गए थे, किससे मिले ये जानना होगा. इस पर पुलिस ने कहा कि चोरी जैसे मामले में ये पता करना होता है कि कैसे घर मे घुसा कहां भागा… इस मामले में बयान दर्ज हो चुका है फिर क्यों कस्टडी चाहते हैं? कोर्ट ने पूछा कि क्या पुलिस जांच के लिए यूरीन सैंपल लेना चाहती है?
इस पर पुलिस ने कोर्ट में कहा, “हम कोई थर्ड डिग्री नहीं दे रहे. हमें सिर्फ जांच करनी है… इसके लिए 3दिन ही, तो कस्टडी मांग रहे है. हमने जब जांच के लिए बुलाया, तो सहयोग नहीं किया. सामने नहीं आए.”
पटियाला हाउस सेशन कोर्ट ने शंकर मिश्रा की पुलिस कस्टडी की मांग के मामले को फिर से मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सुनवाई के लिए भेज दिया है. सेशन कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को छूट दी कि जो नए तथ्‍य उन्‍होंने इस कोर्ट में रखे हैं, उन्‍हें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट के सामने रखें. पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फिलहाल शंकर मिश्रा की कस्टडी नहीं दी है.

बता दें कि पिछले साल 26 नवंबर को नशे में धुत एक व्यक्ति ने एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-नई दिल्ली उड़ान की बिजनेस श्रेणी में 70 साल से ज्यादा उम्र की एक महिला सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब किया था. महिला इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस में की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *