*आखिर क्यों हवा में चक्कर काटता रहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर, काफी समय बाद पायलट ने अपनी सूझबूझ से खेत में उतारा जानने के लिए पढ़े पूरी खबर.*


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को कासगंज जिले के एक खेत में उतारना पड़ा. वहीं, मुख्यमंत्री सुरक्षित हैं. जानकारी के मुताबिक, कासगंज में मारे गये लोगों के परिजनों से मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कासगंज पहुंचे. कासगंज में मुख्यमंत्री के आने को लेकर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए जिला प्रशासन ने सोरों नुमाइश ग्राउंड में हैलीपैड बनवाया था. लेकिन, जब पायलट हेलीकॉप्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर यहां पहुंचा, तो हैलीपैड के स्थान को देख कर हेलीकॉप्टर को उतारने से इनकार कर दिया.
दरअसल, हैलीपैड जहां बनवाया गया था, वहां आसपास काफी पेड़ थे. पेड़ देख कर पायलट ने हेलीकॉप्टर उतारने से इनकार कर दिया. साथ ही पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलीकॉप्टर को पास के खेत में उतारा. खेत में हेलीकॉप्टर उतरते देख गांव में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बैरिकेडिंग नहीं होने से भीड़ को संभालने में पुलिस को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी.

इस संबंध में प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने लखनऊ में बताया कि योगी सुरक्षित हैं और अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप वह आगे बढ़ गये हैं. कुमार ने बताया, ”हां, मुख्यमंत्री सुरक्षित हैं.” हेलीकॉप्टर जिस खेत में उतरा, वह अस्थायी रूप से बनाये गये हेलीपैड से करीब एक किलोमीटर दूर था. मुख्यमंत्री कासगंज के एक दिवसीय दौरे पर आये थे. उन्होंने सहावर तहसील के फरौली गांव में उस परिवार के लोगों से मुलाकात की, जिनके तीन सदस्यों की हत्या हो गयी थी. योगी ने कानून व्यवस्था के अलावा जिले के विकास कार्यों की भी समीक्षा की. कासगंज के पुलिस अधीक्षक पीयूष ने बताया कि मुख्यमंत्री ने चेक वितरण किये और उनके सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुए.