*उन्नाव रेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक की पत्नी से एक करोड़ रुपए मांगने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार*


भारतीय जनता पार्टी का नेता और सीबीआई ऑफिसर बनकर उन्नाव रेप केस के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी से केस हटवाने के लिए एक करोड़ रूपये की मांग करने के आरोप में दो लोग धरे गए। पुलिस ने दोनों की पहचान आलोक और विजय के तौर पर की है जो लखनऊ का रहनेवाला है।

उन्नाव जिले के बांगरमऊ से बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया है। सेंगर पर पीड़िता ने पिछले साल बलात्कार करने का आरोप लगाया था। लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा- “कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सिंह से एक करोड़ रूपये मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे सभी विधायक पर लगे केस हटाने का प्रस्ताव दे रहे थे।”

लखनऊ के इंदिरा नगर में रहनेवाली संगीता के पास 5 मई को किसी अज्ञात नंबर से फोन किया गया। कॉल करनेवाले ने अपने आपको भाजपा का नेता बताया और कुलदीप की सुरक्षित रिहाई का प्रस्ताव दिया। उसने सीबीआई अधिकारियों को घूस देने के लिए 1 करोड़ रूपये की रकम की मांग की। पुलिस ने बताया कि जब संगीता ने यह बताया कि एक करोड़ रूपये संभव नहीं हो पाएगा उसके बाद कॉल करनेवाले ने 50 लाख रूपये देने की बात कही।

अगले दिन, एक अन्य नंबर से फोन किया गया और कॉल करनेवाले ने खुद को सीबीआई ऑफिसर राजीव मिश्रा बताया। उसने सेंगर की सुरक्षित रिहाई का भी भरोसा दिया। फोन करनेवाले ने संगीता से बताया कि वह 7 मई को लखनऊ के सीबीआई ऑफिस में आए और पैसे दे दे। उसके बाद संगीता ने अपने संबंधियों को फोन कॉल्स की जानकारी दी।

जैसे ही उन सभी को शक हुआ उन्होंने लखनऊ में गाजीपुर पुलिस स्टेशन में इस फोन कॉल की जानकारी दी। इसके बाद, गुरूवार को पुलिस ने आलोक और विजय को फोन कॉल ट्रैक कर गिरफ्तार कर लिया।