*कश्मीर में सेना ने फिर शुरू किया ऑपरेशन.. बांदीपुरा में एनकाउंटर जारी चार आतंकी मारे गए.. शहीद जवान औरंगजेब के हत्यारों को ढूंढने में जुटी सेना..*


जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान महीनेभर तक आतंक रोधी ऑपरेशन रोकने की मियाद केंद्र सरकार द्वारा खत्म करने के बाद राज्य में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑलआउट एक बार फिर से शुरू हो गया है। सेना ने सीजफायर खत्म होते ही सोमवार को बिजबेहरा और बांदीपोरा में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट शुरू कर दिया है। बिजबेहरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सेना ने इलाके को घेर रखा है। वहीं, बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में अबतक चार आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ अभी जारी है। 
बता दें कि एक महीने के ‘सीजफायर’ के दौरान राज्य में आतंकी वारदातों में तेजी और 28 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए केंद्र ने इसे आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया था। उल्लेखनीय है कि सेना ने भी केंद्र से ऑपरेशन रोकने की मियाद नहीं बढ़ाने की अपील की थी।
अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका से सरकार सतर्क अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकियों के नापाक मंसूबों की खबरों ने भी केंद्र सरकार के कान खड़े कर दिए थे। सरकार को इस तरह की अनहोनी होने पर राजनीतिक नुकसान का डर भी सता रहा था। उधर, सेना ने भी राज्य में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं रोकने की अपील की थी। इन तमाम पहुलओं को ध्यान में रखते हुए केंद्र ने इस रोक आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया। केंद्रीय गृह मंत्रालय और सरकार में शीर्ष स्तर पर काफी विचार-विमर्श के बाद ‘सीजफायर’ को खत्म करने का फैसला किया गया। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन बंद होने के दौरान अलगाववादी नेताओं ने भी केंद्र के शांति के इस प्रयास पर चुप्पी साधे रखी थी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन पर लगी रोक खत्म करने की घोषणा कर दी।