*जमीन पर कब्जे को लेकर आगजनी और तोड़फोड़ बवाल के बाद हुई आगजनी*

वाराणसी
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लंबे समय से चल रहा विवाद मंगलवार को फिर भड़क उठा। जमकर तोड़फोड़, आगजनी और पथराव हुआ। बवाल में आधा दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। तनाव को देखते हुए इलाके में पीएसी तैनात कर दी गई है।
मामला जिले के सोयेपुर के एक बड़े भूखंड पर महेश जायसवाल का नाम सरकारी अभिलेखों में दर्ज है। साथ ही हाईकोर्ट का आदेश है कि प्रशासन उन्हें जमीन पर कब्‍जा दिलाए। ग्रामीण इसका लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी जमीन पर महेश जायसवाल ने प्रशासन की मिलीभगत से नाम चढ़वा लिया है।
विवाद के बीच कुछ लोगों ने खाली जमीन पर रातों रात झोपडि़यां खड़ी कर दी तो मंगलवार की सुबह महेश के ऑफिस में आग लगा दी गई। महेश के समर्थकों और ग्रामीणों के आमने-सामने होने पर जमकर पत्‍थर चले। इसी बीच झो‍पडि़यों में आग लगा दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि महेश के समर्थकों ने कई घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट भी की।

बवाल की सूचना मिलने पर मौके पर फोर्स के पहुंचते ही पथराव कर रही भीड़ तितर-बितर हो गई। फायर बिग्रेड के जवानों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। मारपीट में घायल रवींद्र राजभर, उपेंद्र, श्‍यामधनी, मकालू व सविता को पं.दीनदयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में इलाज किया गया।

बताते चलें कि एक माह पहले भी महेश को जमीन पर कब्‍जा दिलाने गए जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में आगजनी व पुलिस पर पथराव हुआ था। इस मामले में कई ग्रामीण गिरफ्तार हुए थे।