जहरीली शराब कांड : रुड़की में मौत का आंकड़ा 20 तक पहुंचा, सुराग के आधार पर जांच जारी, चिन्हित कर शराब की भट्टियों को किया जा रहा है नष्ट


रुड़की के जबेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत जहरीली शराब पीने से हुई मौत का आंकड़ा 20 तक जा पहुंचा है. डीएम दीपक रावत का कहना है कि अलग-अलग अस्पतालों में बीमार लोगों का उपचार चल रहा है. उन्होंने कहा कि मृतकों का विसरा सुरक्षित रखकर जांच की जा रही है. जांच में ही मौत के असली कारणों का पता लग सकेगा. उन्होंने कहा कि अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. पीड़ितों को हायर सेंटर एम्स में इलाज के लिए भेजा जा रहा है. जितने भी प्राइवेट डॉक्टर्स रुड़की में उपलब्ध थे, उन्हें सिविल अस्पताल बुला लिया गया है, ताकि किसी के उपचार में कोई दिक्कत पेश नहीं आए.
डीएम ने कहा कि मजिस्ट्रेट, पुलिस और आबकारी विभाग से जुड़े लोग अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई करते रहते हैं, लेकिन इस छापेमारी अभियान को और तेज किया जा रहा है. इस धंधे से जुड़े लोगों की धरपकड़ की जा रही है. जंगलों में भी छापे मारे जा रहे हैं.
वहीं एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी का कहना है कि सुरागों के आधार पर जांच की जा रही है. यूपी पुलिस के साथ मिलकर अभियान शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सहारनपुर पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की जा रही है. शराब की भट्टियों का पता कर उन्हें नष्ट किया जा रहा है. साथ ही शराब तस्करों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है. उन्होंने घटना को दुखद बताते हुए दोषियों को नहीं बख्शे जाने की बात कही.