*दूसरी औरत से अवैध संबंधों के चक्कर में धोखेबाज शौहर ने अपनी बीवी को मोबाइल पर SMS भेज कर दिया तलाक, घर से निकाला ,परेशान बीवी ने पुलिस अधिकारियों से लगाई इंसाफ की गुहार… देखिए” द इंडियन ओपिनियन” पर पूरी खबर*


हरदोई से पुलकित शर्मा की रिपोर्ट—–
हरदोई में तलाक का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.. दूसरी औरत से अवैध संबंधों के चलते अपनी जायज़ बीवी से छुटकारा पाने के लिए धोखेबाज शौहर ने मोबाइल पर तलाक का मैसेज भेजकर पत्नी से सारे रिश्ते खत्म कर लिए ..शौहर की बेवफाई से उसकी बीवी की जिंदगी बर्बादी के कगार पर पहुंच गई है ..और उसने परेशान होकर पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है.. मामला हरदोई के कोतवाली देहात इलाके का है यहां की शीबा नाम की युवती की शादी सन 2013 में इमरान नाम के युवक के साथ हुई थी.. इमरान दिल्ली में रहता है और इमरान की बीवी शीबा के अनुसार उसके किसी अन्य औरत से अवैध संबंध है.. जिसके लिए वह अक्सर बीवी से झगड़ा भी करता है.. नाजायज संबंधों में बाधक बनने पर इमरान अपनी बीवी से का उत्पीड़न करता है और उसने पहले तो बीवी को अपने घर से निकाल दिया और जब वह मायके पहुंची तो मोबाइल पर मैसेज भेजकर उसे तलाक दे दिया.. सरकार के दावों के बावजूद मुस्लिम महिलाओं को गैरकानूनी तरीके से तलाक और पतियों के बेवफाई का दर्द झेलना पड़ रहा है.. बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के मोबाइल फोन पर मैसेज भेजकर तलाक देकर पति ने दूसरी औरत के साथ रहने का फैसला कर लिया है ..और अपनी जायज़ बीवी को बेसहारा छोड़ दिया है..
हरदोई पुलिस के विद्वान पुलिस अधिकारि भी कानूनी कार्यवाही करने की बजाय सुलह-समझौता कराने और मौलवियों से सलाह लेने की बात करते हैं.. जब कि पीड़िता खुद पुलिस के पास इंसाफ मांगने के लिए आई है..