*पति के बचाव में आई रेप आरोपी बीजेपी विधायक की पत्नी जानिए क्या है पूरा मामला?*


लखनऊ:-  रेप के आरोप में फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर बुधवार को लखनऊ में डीजीपी ओपी सिंह से मिलीं। इसके बाद वो मीडिया के सामने आईं, जहां वो रोने लगीं। रोते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं अपने पति के लिए न्याय का अनुरोध करने आई हूं।’ इस मामले में अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। मंगलवार को विधायक के भाई अतुल सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था। विधायक की पत्नी ने कहा, ‘इसके पीछे राजनैतिक उद्देश्य है। मेरे पति और लड़की (बलात्कार पीड़ित) का नारको टेस्ट करें। मेरी बेटियों को गहरा आघात पहुंचा है। हमें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। अभी तक कोई सबूत नहीं दिया गया है, फिर भी उन्हें बलात्कारी के रूप में पेश किया जा रहा है।’

वहीं पीड़िता ने कहा कि मैं सीएम योगी आदित्यनाथ से मुझे न्याय दिलाने की अपील करती हूं। डीएम ने मुझे एक होटल रूम तक सीमित कर रखा है, यहां मुझे पानी तक मुहैया नहीं कराया जा रहा। मैं सिर्फ यह चाहती हूं कि दोषी को सजा मिले।
दरअसल ये पूरा मामला तब सामने आया था, जब लखनऊ में एक महिला और उसके परिवार ने कथित रूप से मुख्यमंत्री निवास के बाहर आत्महत्या करने का प्रयास किया। परिवार का आरोप था कि महिला के साथ बीजेपी विधायक और उनके सहयोगियों ने बलात्कार किया और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता के ही पिता को हिरासत में ले लिया। अगले दिन पिता की पुलिस कस्टडी में ही मौत हो गई। मेडिकल रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हुई कि पीड़िता के पिता की बुरी तरह पिटाई हुई थी। इसके बाद विधायक के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया।
एडीजी (कानून एवं व्‍यवस्‍था) आनंद कुमार ने कहा कि मामले की जांच विशेष जांच टीम (SIT) से कराई जाएगी। इसके लिए SIT का गठन कर लिया गया है, जो सभी तरह के आरोपों की जांच करेगी। उन्‍होंने कहा कि जांच जारी है और मामले में निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मौत की वजह ‘सेप्टिसीमिया’ बताया, जो घातक रक्‍त संक्रमण की स्थिति में होता है। पुलिस अधिकारी ने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से जुड़े सवालों के जवाब में कहा कि ऐसा लगता है, पीड़ित को ‘इंटरनल ब्‍लीडिंग’ हुई थी।