*बाराबंकी जनपद में पहला रेडियो स्टेशन 91.2 FM की हुई लॉन्चिंग ..जहांगीराबाद इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी की ओर से बाराबंकी वासियों को दी गई सौगात …. मोबाइल फोन के प्ले स्टोर पर लोड हुआ सॉफ्टवेयर…..जिलाधिकारी ने फीता काटकर किया उद्घाटन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए पढ़िए द इंडियन ओपिनियन में आदित्य यादव की रिपोर्ट*

जहांगीराबाद इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जहांगीराबाद किला बाराबंकी में जिले का पहला सामुदायिक रेडियो स्टेशन (जहांगीराबाद रेडियो 91.2 FM) का उद्घाटन जिला अधिकारी उदय भानु त्रिपाठी द्वारा फीता काट कर किया गया। इस सामुदायिक रेडियो की फ्रिकवेनशी 91.2 FM है। यह जहांगीराबाद और 20 किलोमीटर के आस पास तक सुना जा सकेगा।

संस्थान के निदेशक ब्रिगेडियर सैयद अहमद अली ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि ये सामुदायिक रेडियो है। कोई कभी भी यहां आकर अपनी बात रख सकता है और हम इसके उद्देश्य को सफल बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार के आभारी है कि इस संस्थान को रेडियो का लाइसेंस मिला।


इंस्टिट्यूट के ट्रस्टी और रेडियो टेलीविज़न के एक्सपर्ट सुहेल खान ने बताया कि ये जिले का प्रथम रेडियो स्टेशन है जिसका उद्देश्य विकास और जागरूकता लाना है हमने इसे लोगों की सेवा करने के लिए लगाया है।
सूचना प्रसारण मंत्रालय दिल्ली से आये हुए विशिष्ठ अतिथि अमित द्विवेदी ने सामुदायिक रेडियो के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि आज देश मे आल इंडिया रेडियो से ज्यादा कम्युनिटी रेडियो की महत्ता बढ़ी है। और ये हमारे गाँव और समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और भारत सरकार इसे बढ़ावा दे रही है।
भूत पूर्व बी बी सी संवाददाता रामदत्त त्रिपाठी ने अपने रेडियो के अपने अनुभव को साझा किया और कहा कि रेडियो की महत्ता टेलीविज़न और इंटरनेट के आने के बाद भी कम नही हुई लेकिन सामुदायिक रेडियो का उद्देश्य और काम सराहनीय है।
जहांगीराबाद रेडियो के स्टेशन इंचार्ज मो जुबैर खान ने कहा कि हमे रेडियो का लाइसेंस अथक प्रयास के बाद मिला है जिससे हम सरकार के आभारी है और यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम यहां के लोगो को इस रेडियो से जोड़े और लोगों और छेत्र के लोगो के बीच जाकर उनसे चर्चा करें और उनसे हर विषय पर चर्चा करें जिससे अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।
मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उदय भानु त्रिपाठी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि बाराबंकी जिले के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है और हमे पूरा भरोसा है कि जहांगीराबाद रेडियो अपने मकसद में सफल होगा और हमारे गाँव व समाज को एक नई दिशा प्रदान करेगा उन्होंने लोगों से अपील किया कि आप सब लोग इस रेडियो से जुड़े और अपना सहयोग दें।
कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर फरहद आयशा ने किया।
संस्थान के पी आर ओ अर्शी अहमद ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया। और कार्यक्रम का समापन किया और उन्हीने कहा की आप जब चाहे जहांगीराबाद रेडियो पर आ सकते हैं।
इस अवसर पर ए डी एम संदीप कुमार गुप्ता, नायब तहसीलदार सुशील कुमार, रेडियो की जानी मानी शख्शियत निलमा दीपक, लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रोफेसर अनुपमा श्रीवास्तव, राममनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर राशिद इकबाल, वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेन्द्र शुक्ला, वरिष्ठ पत्रकार गोविंद पंत राजू, खुर्रम निज़ामी, जहांगीराबाद इंस्टिट्यूट के डीन नईम किदवई, प्रिन्सिपल अरुण कुमार मिश्र, एडमिन आफिसर खुशनूद निजामी और आसपास के तमाम लोग उपस्थित थे।

अपने फोन के प्ले स्टोर से सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए लिंक पर जाएं

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.atclabs.jit