*बाराबंकी पटरी से उतरी पटना कोटा एक्सप्रेस मचा हड़कंप*


बाराबंकी : पटना से चलकर फैजाबाद के रास्ते लखनऊ आ रही पटना-कोटा एक्सप्रेस (13237) शनिवार देर रात बाराबंकी के पटरंगा रेलवे स्टेशन के निकट पटरी से उतर गयी जिसके बाद वहां चीख पुकार मच गयी. बताया जा रहा है कि बाराबंकी के पहले दरियाबाद स्टेशन के पास आंधी के कारण एक शीशम का पेड़ अचानक इंजन पर आकर गिर गया  जिसके कारण इंजन के दो पहिए ट्रैक से उतर गये. घटना की सूचना जैसे ही रेलवे प्रशासन व अधिकारियों का मिली, हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया.

बताया जा रहा है कि दरियाबाद रेलवे स्टेशन से पहले अचानक एक पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया. ठीक उसी वक्त ट्रैक पर पटना कोटा एक्सप्रेस पहुंची. लोको पायलट की नजर ट्रैक पर गिरे पेड़ पर पड़ी और उसने फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इससे इंजन के आगे के दो पहिये पटरी से उतर गये. वहीं रात होने के कारण अधिकतर यात्री अपनी सीट पर सो रहे थे. ब्रेक लगने से जनरल कोच सहित स्लीपर व एसी कोच के कुछ यात्री अपनी सीट से गिर पड़े जिससे उन्हें मामूली चोट आयी.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार हादसे में किसी को चोट नहीं आयी है. मामले के जांच के आदेश दे दिये गये हैं. घटना के बाद फैजाबाद जाने वाली ट्रेन को रोक दिया गया. वहीं ट्रेन का रूट बाधित होने से कई ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गयी है.