*सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर सबसे पहले भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री खाली करेंगे सरकारी बंगले ..राजनैतिक ईमानदारी के मामले में बेहतर दिखने के लिए BJP का फैसला.. सुप्रीम कोर्ट ने माना था गरीब जनता के खर्चे पर पूर्व मुख्यमंत्रियों का सरकारी बंगला की सुविधा लेना न्याय सिद्धांतके खिलाफ.. सबसे पहले राजनाथ सिंह और कल्याण सिंह खाली करेंगे सरकारी बंगले ..अब निगाहें मुलायम सिंह, मायावती और अखिलेश की ओर ..देखिए “द इंडियन ओपिनियन” की यह खास खबर..*


सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के आधा दर्जन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी बंगले खाली करने होंगे. इसी कड़ी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सबसे पहले अपना आवास खाली करेंगे. राजनाथ सिंह ने सरकार को सूचित करने के साथ ही अपने प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी के साथ ही अपने आवास पर पीआरओ को भी जल्द से जल्द बंगला खाली कराने के लिए निर्देशित किया हैं. आवास के पीआरओ की मानें तो 15 दिन का समय है और जल्द से जल्द बंगला खाली कर दिया जाएगा.


यूपी में इन जगहों पर पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले

>राजनाथ सिंह (गृहमंत्री)- बंगला नंबर 4 कालिदास मार्ग, लखनऊ.
>> एनडी तिवारी (पूर्व सीएम)- बंगला नंबर 1A माल एवेन्यू, लखनऊ
>> कल्याण सिंह (राजस्थान के राज्यपाल) – बंगला नंबर 2 माल एवेन्यू, लखनऊ
>>मायावती (बीएसपी सुप्रीमो)- बंगला नंबर 13A माल एवेन्यू, लखनऊ
>>मुलायम सिंह यादव (सांसद)- बंगला नंबर 5 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
>>अखिलेश यादव (पूर्व सीएम)-बंगला नंबर 4 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 1 अगस्त को फैसला सुनाया था कि मुलायम सिंह यादव समेत राज्य के सभी छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को दो महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होगा. कोर्ट ने कहा था कि 1997 के जिन नियम के तहत उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को जिंदगी भर के लिए सरकारी बंगला दिया गया है उसका कोई कानूनी आधार नहीं है.