*लखनऊ -दो पक्षों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश चले लाठी-डंडे हवाई फायरिंग देर रात पुलिस बल व प्रशासन ने पाया काबू*


रमजान के चौथे दिन रविवार को शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। नजीराबाद के भीड़भाड़ वाले इलाके में दो पक्षों के बीच हुए मामूली विवाद को गंभीर रूप दे दिया गया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे चले। कुछ लोगों ने पथराव करके असलहे लहराये जिससे इलाके में भगदड़ मच गई। मारपीट में तीन लोग घायल हो गए।

घटना के वक्त एसएसपी दीपक कुमार अपने कैम्प कार्यालय में थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग कर रहे थे। बवाल की सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया और घायलों को अस्पताल भिजवाया। देर रात तक डीएम और एसएसपी मौके पर डटे रहे। नजीराबाद व उसके आसपास के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

अमीनाबाद के नजीराबाद स्थित एक शापिंग मॉल के पास बड़े मंगल की शुरुआत से अस्थायी प्याऊ संचालित है। प्याऊ की देखरेख करने वाली नया क्वार्टर निवासी महिला के मुताबिक रविवार देर रात यहीं के रहने वाले एक व्यक्ति आ गए। वह प्याऊ को उस जगह से हटाने के लिए कहने लगे। इसी बात को लेकर उनके बीच विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि एक पक्ष के लोगों ने तोड़फोड़ करते हुए प्याऊ का काउंटर उलट-पलट दिया। उनके देवर ने इसका विरोध किया, जिसके बाद दूसरे पक्ष के भी दर्जनों लोग जमा हो गए। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया। इससे सड़क पर अफरातफरी मच गई। लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दो अन्य लोगों का भी कहना है कि उन्हें चोटें आई हैं। सूचना मिलते ही एसएसपी दीपक कुमार कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठियां चलाईं। इससे यहां से निकलने वाला यातायात ठप हो गया।