*विसभा चु: पांच राज्यों में जो चुनाव परिणाम सामने आ रहा है….. उस पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व प्रवक्ता तनुज पुनिया ने द इंडियन ओपिनियन संवाददाता आदित्य यादव से की खास बातचीत…*


प्रश्न :कई राज्यों में कांग्रेस को बढ़त मिल रही है कैसे जनादेश की उम्मीद है ..?

तनुज पुनिया:- भारतीय जनता पार्टी की फैलियर नीति और झूठे वादे अब जनता जान चुकी है.. जीएसटी और नोटबंदी के वजह से जनता ने आज भारतीय जनता पार्टी को आइना दिखाया है, और कांग्रेस का यह जनादेश देखने को मिल रहा है धीरे-धीरे झूठी सरकार के दिन खत्म हो रहे हैं….

प्रश्न –क्या यह विधानसभा परिणाम 2019 के लोकसभा चुनाव पर असर डालेंगे…?
तनुज पुनिया:- बिल्कुल जिस प्रकार से बीजेपी ने अभी तक के अपने दबाव में सारे कार्य कराती आ रही है जिस प्रकार से हाल ही में अर्जित पटेल ने इस्तीफा दिया और संवैधानिक पदों पर अपने दबाव में बीजेपी कामयाबी हासिल कर रही थी अब जनता जागरुक हो चुकी है और एक हवा बनकर कर 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा…

प्रश्न -बीजेपी का आकर्षण क्या कम होता दिख रहा है …?

तनुज पुनिया: बिल्कुल भारतीय जनता पार्टी की झूठे वादे करने वाली सरकार को अब जनता वाली बात तरीके से समझ चुकी है जिस प्रकार से नोटबंदी के बाद झूठे वादे किए गए थे ऐसे तमाम योजनाओं के बारे में बीजेपी की तरफ से आश्वासन दिया गए थे जिसमें पूरी तरह से फेल नजर आ रही है जिसको लेकर अब जनता में आक्रोश दिख रहा है…. और बीजेपी का आकर्षण दिन प्रतिदिन कम होता नजर आ रहा है ।।

प्रश्न -कांग्रेस की कौन सी नीतियां लोगों को पसंद आ रही है ….?
तनुज पुनिया- जिस प्रकार से राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के अंदर कर्ज माफ किया जाएगा उससे किसान काफी खुश है बाकी जो भ्रष्टाचार हुए हैं व संवैधानिक संस्थाओं को जो नुकसान पहुंचाया जा रहा है कांग्रेस की सरकार बनते ही कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी….

प्रश्न :-क्या राहुल को देश के भावी प्रधानमंत्री के रूप में जनसामान्य की स्वीकृति मिल रही है…

तनुज पुनिया:- बिल्कुल राहुल गांधी जी को कांग्रेस पार्टी का नेता पिछले साल दिसंबर में घोषित कर दिया गया था, सभी कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं राहुल गांधी जी प्रधानमंत्री पद के चेहरे पर ही चुनाव हो….