अयोध्या: राममंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में भी लगी सेंध! निकाली गयी बड़ी राशि

आपको यह सुनकर हैरानी अवश्य होगी लेकिन यह सही है। राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से अब तक फर्जीवाड़ा कर एक बार नही बल्कि 2 बार और राशि निकाली जा चुकी है। तीसरी बार धन निकालने के प्रयास में यह फर्जीवाड़ा पकड़ में आया है, राम जन्मभूमि ट्रस्ट के खाते के धोखाधड़ी कर लाखों रुपए निकाले जाने का मामला सामने आया है प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 1 सितंबर को 2.5लाख रुपए और फिर 3 सितंबर को 3.5 लाख रुपए निकाले गए, सूचना मिलने पर ट्रस्ट की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई और पुलिस एफआईआर दर्ज कर  जांच कर रही है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, चेक क्लोनिंग द्वारा लखनऊ में दो बैंकों से पैसा निकाला गया है। मामला तब सामने आया जब जालसाज ने बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से 9.86 लाख रुपये निकालने का तीसरा प्रयास किया, शाखा प्रबंधक ने ट्रस्ट सचिव चंपत राय को फोन कॉल कर पुष्टि की तो उन्होंने ऐसे कोई चेक जारी करने से इन्कार कर दिया, जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जांच में पता चला है कि उक्त खाते से पहले भी रुपए निकाले जा चुके हैं। इस संबंध में अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और साइबर विशेषज्ञों की टीम को भी मामले की जांच करने के लिए कहा गया है।

राममंदिर जन्मभूमि की आधारशिला रखे जाने के बाद ट्रस्ट के खाते में देश विदेश से बड़ी मात्रा में धनराशि दान के रूप में आ रही है, बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से बड़ी संख्या में दानदाता आगे आ रहे हैं। इसी का फायदा उठाते हुए कुछ फर्जी वेबसाइट भी सामने आई हैं, जो राम मंदिर के नाम पर चंदा मांग रही है। ट्रस्ट की ओर से अपील की गई है कि लोग फर्जी वेबसाइट्स से बचें और ट्रस्ट के आधिकारिक बैंक खातों में ही राशि जमा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *