जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक! धर्मगुरु रहे मौजूद

◆आगामी त्यौहार पर अमन चैन बनी रहे इसके लिये जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई पीस कमेटी की बैठक

◆डीएम व एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक, कहा, माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

◆डीएम-एसपी ने धर्मगुरुओं से की शांति की अपील

बाराबंकी: जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह व पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद द्वारा डीआरडीए गांधी सभागार में आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण भाई-चारे के साथ मनाने के लिए धर्म गुरुओं के साथ पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने धर्मगुरुओं से अपील करते हुए कहा कि त्योहार आपसी भाईचारे का है । सौहार्दपूर्ण वातावरण में अपने घर में रहकर त्यौहार को मनाये। वर्तमान समय में कोविड-19 महामारी का प्रकोप काफी भयावह है। आने वाले समय में तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है इसको देखते हुए सभी लोग अपने घर में अपने परिजनों के साथ त्यौहार को मनाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि महामारी किसी से पूछकर नही आती। आपकी छोटी सी लापरवाही आपके परिवार पर भारी पड़ सकती है। इसलिए सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का निरंतर प्रयोग किया जाय, भीड़ भाड़ एकत्रित न होने दे। विगत वर्षों की भांति कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए त्यौहार को मनाया जाय।

पुलिस अधीक्षक ने बैठक के दौरान कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है इसके दृष्टिगत कोई भी त्यौहार सार्वजनिक रूप से ना बनाया जाए उन्होंने कहा कि आस्था धर्म विश्वास के ऊपर मानवता है समाज को व्यवस्थित और स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी सभी को निभानी चाहिए। आगामी त्योहार सभी अपने घर के सदस्यों के साथ मनाये। बाहर जुलूस निकलना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उप जिलाधिकारी, सीओ सहित सभी सर्किल के सीओ व सभी वर्ग के धर्मगुरु उपस्थित थे।

ब्यूरो रिपोर्ट इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *