*नोएडा में पीएम मोदी का बयान, “नोएडा की पहचान पहले की तरह घोटालो से नहीं, अब विकास कार्यो से होती हैं। “*

नोएडा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी के साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने जनसभा को संबोधित किया, पीएम मोदी ने कहा कि जब भी नोएडा की बात होती थी, तो खबरें आती थीं कि जमीन घोटाला हो गया, ऑथॉरिटी में घोटाला हो गया. नोएडा की पहचान भूमि आवंटन, टेंडर घोटाले से होते थीं। लेकिन अब नोएडा की पहचान विकास कार्यों से हो रही है। देश बदल रहा है 2014 से पहले सिर्फ दो मोबाइल कंपनी देश में थी, अब 125 हो गई है, इनमें से बड़ी कंपनियां नोएडा और ग्रेटर नोएडा में है। नोएडा आज मेक इन इंडिया के बड़े हब के रूप में उभर रहा है। आज मोबाइल बनाने वाली फैक्टरियों में नोएडा का नाम सबसे आगे है।

पीएम मोदी ने इस मौके पर पुरानी सरकारों को आड़े हाथों लिया और कहा, कि कांग्रेस की सरकार की गलत नीतियों के कारण भारत उन देशों से भी पिछड़ गया।

इस जनसभा में मोदी ने आतंकवाढ का भी मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा कि उरी हमले के बाद हमने आतंकियों को उन्हीं की भाषा में समझाया। उन्होंने पुलवामा की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे जहाजों ने आतंकियों को रात 3.30 बजे जवाब दिया और उनके छक्के छुड़ा दिए।
कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के अलावा कई माननीय भी मौजूद रहे।