पुलिस को नित्य नए सोपानो से जोड़ रहे एसपी, ब्रिटिश कालीन थाने को महिला-पुरुष बैरक की सौगात!

पुलिस अधीक्षक डॉ0 अरविन्द चतुर्वेदी जब से जनपद बाराबंकी में तैनात हुए हैं उनकी कार्यशैली से न सिर्फ आम जनता बल्कि पुलिस परिवार के छोटे बड़े कर्मचारियों में भी नए मनोबल का संचार हुआ है।

मृदुभाषी और विनम्र होने के साथ-साथ डॉ अरविंद चतुर्वेदी नित्य नई उपलब्धियों से बाराबंकी पुलिस को गौरवान्वित कर रहे हैं। एक तरफ जिले के कई थानों और पुलिस चौकियों का उन्होंने जीर्णोद्धार कराया पीड़ित शिकायत कर्ताओं और आगंतुकों के बैठने की आरामदायक व्यवस्था कराई इसके अलावा कई गांवों में चौपाल का आयोजन करके सीधे ग्रामीणों से संवाद किया, पुलिस की कार्यशैली में व्यापक सुधार के प्रयास किए।

अपराध के दलदल में फंसे कई गांव में सकारात्मक पुलिसिंग के जरिए लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है वही महिला सिपाहियों के साथ-साथ पुरुष सिपाहियों के भी आवास निवास की व्यवस्था उचित रूप से की जा रही है।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने एवं उपजिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह के साथ संयुक्त रूप से थाना सफदरगंज में पुरुष एव महिला आरक्षी के नवनिर्मित बैरकों का फीता काटकर उदघाट्न किया।

उदघाट्न पश्चात उपस्थित गणमान्य नागरिकों एव पुलिसकर्मियों से रूबरू होते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ0 अरविन्द चतुर्वेदी ने कहा कि पुलिस के लिए तीन काम सबसे महत्वपूर्ण होते है जिसमे प्रथम यह है कि समाज को अपराध मुक्त बनाया जाय दूसरा काम है कि यदि कोई अपराध घटित हो जाय तो उसका अनावरण होना चाहिए तीसरा काम है कि अपराध करने वाले को सजा दिलाना। उन्होंने कहा कि जनता को पुलिस से बड़ी अपेक्षाएं है।इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी रामसूरत सोनकर, प्रभारी निरीक्षक जैदपुर सन्दीप राय, प्रभारी निरीक्षक मसौली विजेंद्र शर्मा, सहित भारी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *