फतेहपुर: मां की ममता हुई शर्मसार, नाली में पड़ा मिला नवजात बच्ची का शव।

रिपोर्ट- मनीष पाल,

फतेहपुर: पीएनडीटी एक्ट के तहत भ्रूण के लिंग का परीक्षण और अवैध गर्भपात कानूनन जुर्म है और इसके लिए हर जिले में जिला अधिकारी की अध्यक्षता में एक निगरानी समिति भी बनाई गई है, लेकिन फतेहपुर में जिला प्रशासन की लापरवाही से इस कानून की धज्जियां उड़ रही हैं और मासूम बच्चों को कत्ल करके नालियों में फेंका जा रहा है।

“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” और कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए सरकार उच्च स्तर पर प्रयास कर रही है लेकिन सरकारी प्रयासों की पोल और समाज की ओछी मानसिकता का उदाहरण रविवार को फतेहपुर में सामने आया है। फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र में मां की ममता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जहां एक कन्या भ्रूण नाली में पड़ा हुआ मिला। घटना की सूचना पर बिंदकी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे छह माह का कन्या भ्रूण बताया।

रविवार सुबह बिंदकी नगर के मोहल्ला मीरखपुर में खरियाही मंदिर के समीप एक नाली में भ्रूण पड़ा हुआ मिला। जैसे ही आसपास के लोगों को भ्रूण दिखाई दिया तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया और मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। नाली में भ्रूण पड़ा होने की तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।
सूचना पर बिंदकी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उसे छह माह का कन्या भ्रूण बताया। हालांकि अभी तके पता नहीं लग सका है कि यह मृत भ्रूण किसने डाला। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है ।
मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह ने बताया कि भ्रूण कहाँ से आया इसका पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *