फर्जी बीमा कंपनियों से होशियार’ अपराधी भी ढूंढ रहे “आपदा में अवसर”!

रिपोर्ट – मनीष सिंह,

लखनऊ में जान का खतरा दिखाकर बीमा के नाम पर ठगी करने वालों का गैंग सक्रिय 6 अरेस्ट !

एक तरफ पूरी दुनिया कोरोनावायरस के संक्रमण से परेशान है दूसरी तरफ अपराधी मानसिकता के चालाक लोग इस आपदा की घड़ी में भी अपने लिए काली कमाई का अवसर ढूंढ रहे हैं।

लखनऊ में कोरोनाकाल में भी लोगो के साथ जालसाजी का गोरखधंधा जारी है। बीमा कंपनियों के नाम पर लोगों से फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का यूपीएसटीएफ ने खुलासा किया है। यूपीएसटीएफ ने 6 जालसालों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है, बीमा बोनस और जीवनभर हेल्थ इंश्योरेंस का झांसा देकर लोगों से ठगी करते थे।

जालसाजों ने कई रिटायर्ड अफसरों को भी करोड़ों का चूना लगाया है। यूपीएसटीएफ ने इंदिरानगर के मीना बाजार इलाके से तीन महिला समेत 6 जालसाजों की गिरफ्तार करके बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है।
गौरतलब है कि विभिन्न प्रचार माध्यमों के जरिए इस समय तमाम कथित इंश्योरेंस कंपनियां लोगों को करोना और असमय मौत का डर दिखा कर ढेर सारे हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस के प्लान लेकर सामने आई है कोरोना से डरे हुए लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं इसलिए स्वास्थ्य और जीवन बीमा की ढेर सारी खुशियां इस समय बिक रही हैं दूसरे व्यापारियों में जहां मंदी है वही बीमा के व्यापार में इस समय तेजी है इसी का फायदा उठाकर तमाम जालसाज फर्जी बीमा कंपनियां और बैंक खाते संचालित करके लोगों से लाखों करोड़ों रुपया जमा करा कर फरार हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *