*इटावा- वेतन भुगतान, सेवालाभ व पुनः बहाली की मांग को लेकर आज स्टाफ नर्सो ने अपने दुधमुहे नौनिहालों सहित दिया कचहरी परिसर में सामूहिक धरना। THE INDIAN OPINION*

जनपद इटावा में आउटसोर्सिंग कम्पनी अवनि परिधि प्रा0 लि0, लखनऊ व CMO के आदेशानुसार सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व जिला चिकित्सालयों पर तैनात स्टाफ नर्स महिलाये आज अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गई ।

स्टाफ नर्स इटावा संघ उ0प्र0 की कई महिलाओ ने आज अपने 6 माह के वेतन भुगतान व कार्यानुभव की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी । उनका कहना है कि हमे हमारा वेतन पिछले 6 माह से नही मिला है व हमे नौकरी से 31 मार्च 2019 को निकाल भी दिया गया है । अतः हमारा परिवार अब भुखमरी की कगार पर है हम सीएमओ व सीएमएस कार्यालय के लगातार चक्कर काट रहे है । 15 जुलाई को हम भूख हड़ताल पर सीएमओ परिसर में बैठे थे । जिसके बाद सीडीओ व जिलाधिकारी महोदय को भी हमने हमारी इस समस्या से अवगत कराया था । जिसके बाद 17 जुलाई को हमे जिलाधिकारी इटावा ने डीजी लखनऊ से वार्ता करने के लिये बुलाया था और हमारा अनशन यह कहकर समाप्त करा दिया गया था कि हमारा वेतन 25 जुलाई तक आ जायेगा लेकिन हमारी स्तिथि जैसी थी वैसी ही बनी हुई है । अतः अब हम सभी महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री उ0प्र0 के नाम ज्ञापन दे रहे है व साथ ही मांग भी कर रहे है कि हम सभी इस अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अब तब तक बैठें रहेंगे जब तक कि हमारी मांगे नही मान ली जाती ।

रिपोर्ट – डॉ आशीष त्रिपाठी