सीतापुर: समय से काम न पूरा होने पर तय होगी जिम्मेदारी, दोषी किये जायेंगे दण्डित : मंत्री महेंद्र सिंह।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

सीतापुर – जनपद के एक दिवसीय दौरे पर आये मंत्री जलशक्ति डॉ महेंद्र सिंह ने  रामपुर मथुरा ब्लॉक में घाघरा नदी के तट पर स्थित चहलारी घाट गनेशपुर तटबंध के मध्य बगस्ती व केवड़ाघाट ग्राम जल शक्ति मंत्रालय के सिचाई विभाग द्वारा कराए जा रहे बाढ़ नियंत्रक कार्यो का निरीक्षण किया तथा कार्यो को समय से पूरा करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

इस क्षेत्र में 60 करोड़ की लागत से परियोजना संचालित है, जिसमें 51 प्रभावित गांवो में बाढ़ के कटान से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि 02 शिफ्टो में कार्यो का संचालन करते हुए इसे समय से पूरा किया जाये ।मंत्री ने स्पष्ट कहा कि लापरवाही बरतने वालो को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी परियोजना का काम 10 दिनों के अंदर सुरक्षित स्तर तक अवश्य पूर्ण कर लिया जाए।

सहायक अभियंता अवर अभियंता स्थल पर आवश्यकता अनुसार निवास करे सभी कार्य गुणवत्तापरक एवं समयबद्धता के अनुसार पूर्ण कराये। जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का संकल्प है कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में बाढ़ से जनहानि, धनहानि या उपजाऊ भूमि का नुकसान न हो। इसके लिए जलशक्ति मंत्रालय भी पूरी तरह से संकल्पित है। हमारे सारे अधिकारी रात दिन 24 घण्टे कार्य करने के लिए तत्पर हैं और रात और दिन  जनरेटर लगाकर कार्य कराये जा रहे है।

मंत्री ने कहा कि पिछले बार यह क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित रहा था जिसके दृष्टिगत बहुत बड़ी परियोजना मुख्यमंत्री ने स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण परियोजना में थोड़ा सा विलम्ब हुआ है लेकिन अब लगातार 24 घण्टे कार्य चलाकर इसको समय से पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक सेवता ज्ञान तिवारी, प्रमुख अभियंता अशोक कुमार सिंह एवं सिचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *