स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ले० अनिरुद्ध शुक्ल के सुपुत्र साहसी लोकप्रिय नेता ब्लाक प्रमुख विजय शुक्ल का निधन, शोक की लहर!

बाराबंकी में भारतीय जनता पार्टी के प्रभावशाली संघर्षशील और लोकप्रिय नेता विजय शुक्ला का आज निधन हो गया वह कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करवा रहे थे, हालांकि उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आ गयी थी परंतु फेफड़ो में संक्रमण के चलते उनकी मृत्यु हो गयी।

उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ था लेकिन पिछले 24 घंटे में अचानक उनकी हालत फिर बिगड़ने लगी और आज दोपहर में वाह परमात्मा में विलीन हो गए विजय शुक्ला कुर्सी थाना क्षेत्र के बहरौली गांव में सपरिवार निवास करते थे।
उन्होंने क्षेत्र में दबंग और अपराधिक छवि के नेताओं और माफियाओं के खिलाफ संघर्ष करके क्षेत्रीय लोगों में काफी लोकप्रियता हासिल की थी ।

वह भारतीय जनता पार्टी में प्रभावशाली नेताओं में गिने जाते थे और पिछले कार्यकाल में निन्दूरा ब्लॉक से ब्लाक प्रमुख चुने गए थे। इस वर्ष भी वह बीडीसी का चुनाव जीते थे परंतु नियति को कुछ और ही मंजूर था।

उनके परिवार का एक गौरवशाली इतिहास है उनके पिता स्वर्गीय लेफ्टिनेंट अनिरुद्ध शुक्ला देश की स्वाधीनता संग्राम के अग्रणी सैनिक थे उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ भारत की स्वतंत्रता का युद्ध लड़ा और आजाद हिंद फौज में लेफ्टिनेंट के तौर पर कई वर्षों तक सशस्त्र क्रांति में हिस्सा लिया।
विजय शुक्ला भी अपने पिता की तरह देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत थे और राष्ट्रवाद को जीवन का मूल सिद्धांत मानकर ही सामाजिक कार्य और राजनीति में आगे बढ़ते रहे।

उनके निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है बाराबंकी के अनेक वरिष्ठ नेताओं और समाजसेवियों ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *