इटावा: डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर मालगाड़ी की 40 बोगियां पटरी से उतरी।

इटावा जनपद के भदान स्टेशन के पास डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर मालगाड़ी पटरी से उतर गयी। मालगाड़ी की 44 से अधिक बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा इतना भीषण था कि ट्रेन की कुछ बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गईं तो कुछ रेल ट्रैक से नीचे पलट गईं। मालगाड़ी की चपेट में आने से 3 चरवाहे बच्चे घायल हो गए जिसमे एक बच्चे की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गयी जबकि दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है।


इससे पहले भी इसी रेलवे लाइन पर एक मालगाड़ी ट्रेन पलट गई थी जिससे रेलवे ट्रैक बाधित हो गया था वही आज फिर से उसी रेलवे ट्रैक पर हादसा हुआ। इस हादसे की जानकारी मिलते ही फिरोजाबाद के टूंडला जंक्शन से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर भेजी गई है।जबकि जनपद के सभी प्रशासनिक अधिकारी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

आपको बता दे डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर दिल्ली से कानपुर जा रही बीएससीएस मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इटावा और न्यू भदान रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी की 44 बोगियां पटरी से उतर गईं। बोगियां में स्टोन भरा हुआ था।हादसा इतना भयंकर था कि स्टोन भरा होने के बाबजूद कई बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गईं।कई रेलवे ट्रैक से नीचे उतर गईं।

हादसे के बाद डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर रेल ट्रैक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।इटावा में डेडीकेटेड रेल कॉरिडोर पर एक माह के भीतर यह मालगाड़ी पलटने का दूसरा मामला है। जबकि इस लाइन को शुरू हुए अभी कुछ महीने ही व्यतीत हुए है।

मौके पर मौजूद शख्स ने बताया कि जोरदार आवाज के साथ मालगाड़ी पलट गई जिसमें एक बच्चे की मौत हो गयी और चार बच्चे घायल हुए है।इटावा के एसएसपी डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना के समय कई चरवाहे बच्चे ट्रैक के पास जानवर चरा रहे थे जो इस हादसे में चपेट में आ गए इस हादसे में एक बच्चे की मौत हुई है जबकि 2 बच्चे घायल हुए है उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।रेलवे के अधिकारी भी मौकेपर पहुंच गए है।तथा ट्रैक के मरम्मत का कार्य शुरू कराया गया है।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.