शिक्षित सौम्य सज्जन, राजनीति को सेवानीति मानते हैं इंजीनियर दिनेश शुक्ला गुड्डू भैया!

शिक्षित युवा नेता ने अपने व्यवहार से क्षेत्र में अर्जित की लोकप्रियता:

जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से समाज सेवा से जुड़े राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर से बीटेक करने वाले इंजीनियर दिनेश शुक्ला गुड्डू भैया सभी वर्गों में भाजपा की नीतियों को लेकर गंभीरता से काम कर रहे हैं ।

क्षेत्र में युवा नेता और भारतीय जनता पार्टी के जनसेवक कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान बना चुके गुड्डू भैया के नाम से आमजन में लोकप्रिय इंजीनियर दिनेश शुक्ला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रवादी और अंत्योदय की विचारधारा से प्रभावित हैं जिसके तहत राष्ट्र सेवा की भावना और समाज के सबसे अंतिम सबसे कमजोर सबसे निर्धन निर्बल व्यक्ति का कैसे कल्याण हो कैसे उनका उदय हो और कैसे उन्हें समाज के मुख्यधारा में लाकर उनकी क्षमताओं को विकसित किया जा सके इस दिशा में काम कर रहे हैं ।

राजनीति को राष्ट्र सेवा का श्रेष्ठ माध्यम मानते हैं इंजीनियर दिनेश शुक्ला:

इंजीनियर दिनेश शुक्ला का मानना है कि राजनीति राष्ट्र की जनता की सेवा का माध्यम है राजनीति तभी तक राजनीति है जब उसमें सेवा नीति का समावेश हो और इन्हीं मूल्यों को हृदय में स्थापित करते हुए वह राजनीति में आगे बढ़ रहे हैं । कोरोना संकट के दौरान जब पूरा विश्व बेहाल था बड़े-बड़े देशों में तबाही मची हुई थी तब भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी पूरी क्षमताओं के साथ लोगों को सभी सुविधाएं देने का प्रयास किया और वह प्रयास इसीलिए सफल हो सके क्योंकि समाज में सक्रिय संवेदनशील लोगों ने आगे बढ़कर जनता की मदद की ।
जौनपुर जनपद में इंजीनियर दिनेश शुक्ला उन गिने-चुने गंभीर समाजसेवियों में माने जाते हैं जिन्होंने संकटकाल में अपनी परवाह न करते हुए आगे बढ़ कर लोगों को हर तरह की सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया।

मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा के गांव-गांव घर परिवार से जुड़ चुके हैं गुड्डू भैया:

मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के युवा कार्यकर्ता के रूप में इंजीनियर दिनेश शुक्ला उर्फ गुड्डू भैया पार्टी के टिकट के लिए प्रयासरत हैं वह लगातार काफी समय से क्षेत्र के लोगों से जुड़े हुए हैं । हर गांव हर घर परिवार से परस्पर प्रेम सहयोग विकसित कर रहे हैं। उनका कहना है कि पार्टी का जो भी आदेश होगा उसे वह मन से स्वीकार करेंगे और जन सेवा के संकल्पों पर अनवरत आगे बढ़ते रहेंगे।

द इंडियन ओपिनियन
जौनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.