इटावा में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही,कोरोना पीड़ितों की एंबुलेंस अंडरपास के जलभराव में फंसी !

इटावा में 1 घंटे जमकर हुई बारिश इटावा मैनपुरी रोड पर बने रेलवे अंडर पास में इतना पानी भर गया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेकर आ रही है एंबुलेंस बीच पानी में फंसकर बंद हो गई। एक घंटे तक ड्राइवर और उनके सहयोगी पी पी ई किट पहने मरीजों के साथ इसी एंबुलेंस में भरे पानी में खड़े रहे। लोग तमाशा देखते रहे।

इटावा से मैनपुरी जाने बाले अंडर पास में पानी मे फ़ंसी कोरोना मरीजों भरी एम्बुलेंस में मौजूद स्वास्थ बिभाग के कर्मचारियों ने बताया कि 28 वाहिनी पी ए सी से पांच कोरोना पाँजेटिव मरीजों को लेकर ये एम्बुलेंस आ रही थी लेकिन पुल में ज्यादा पानी भरा होने की बजह से एम्बुलेंस पानी मे बन्द हो गई। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की अन्य एंबुलेंस के साथ जेसीबी मशीन को मौके पर भेजा गया।

जेसीबी मशीन से खींच कर इस एंबुलेंस को बाहर निकाला गया और उसके बाद उसमें बैठे पांच मरीजों को दूसरी एंबुलेंस में शिफ्ट करके भेजा गया। हर वर्ष बारिश के मौसम में इस पुल का यही हाल होता है कई बार इस अंडरपास में स्कूल बस भी फंस चुकी है एक बार पानी में डूब के एक बालक की भी मौत हो गई थी, लेकिन फिर भी यह लापरवाही हो गई।

जानकारों के मुताबिक नगर पालिका के द्वारा अंडरपास से पानी निकालने के लिए कई वाटर पंप लगाए गए हैं लेकिन अक्सर लापरवाही के चलते ऐसी घटनाएं सामने आती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *