कोरोना टेस्टिंग में यूपी अन्य राज्यों से बेहतर, सीएम ने दिए निर्देश जल्द करें प्रतिदिन एक लाख की टेस्टिंग!

रिपोर्ट – दीपक मिश्रा,

उत्तर प्रदेश की सरकार इन दिनों प्रतिदिन लगभग 50000 कोरोना टेस्ट कर रही है देश का सबसे बड़ा प्रदेश होने की वजह से उत्तर प्रदेश पर कोरोनावायरस को लेकर दबाव भी ज्यादा है।

बड़ी आबादी और घनी रिहाइश वाले शहरी और कस्बों के इलाकों में कोरोनावायरस से बढ़ रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग प्रभावित हो रहे हैं इसकी वजह यह भी है कि उत्तर प्रदेश के लोग बड़ी संख्या में मुंबई अहमदाबाद गुजरात दिल्ली नोएडा जैसे ज्यादा संक्रमण वाले क्षेत्रों से वापस अपने गांव घरों को पहुंचे हैं इसलिए जहां वह पहुंचे हैं वहां भी संक्रमण बढ़ रहा है।

उत्तर प्रदेश की सरकार ने संक्रमण को देखते हुए कुछ दिनों के भीतर ही तेजी से टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई है लगभग 1 महीने पहले उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन 10,000 टेस्ट हो रहे थे और अब उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन लगभग 50000 टेस्ट हो रहे हैं।
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने team11 की बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग को यह निर्देश दिए हैं कि उत्तर प्रदेश की टेस्टिंग क्षमता को एक लाख प्रतिदिन जल्द करने का प्रयास किया जाए जिससे ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों की जांच करके उनका इलाज किया जा सके और संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *