घटिया राजनीति के बीच भारत की बड़ी उपलब्धि, एक साथ दो स्वदेशी वैक्सीन को विशेषज्ञों ने दी मंजूरी!

एक तरफ देश के कई विपक्षी नेताओं ने कोरोना वैक्सीन को लेकर आम जनता को गुमराह करने का अभियान शुरू कर दिया है दूसरी तरफ देश की सरकार और वैज्ञानिकों ने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए एक साथ दो स्वदेशी वैक्सीन को सुरक्षित रूप से तैयार कर लिया है जो देश की जनता को कोरोनावायरस से बचाएंगे।

आज देश के ड्रग कंट्रोलर जनरल यानी औषधि महानियंत्रक ने यह घोषणा कर दी है कि देश में “कोविशील्ड” और “कोवैक्सीन” नाम की दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को सभी जांच पड़ताल के बाद सुरक्षित पाया गया है और इसे आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दी जा रही है।

प्रथम चरण में देश के तीन करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी। जनता के लिए यह वैक्सीन उपलब्ध की जाएगी और विशेषज्ञों के मुताबिक वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और कोरोनावायरस ट्रेन पर भी पूरी तरह से कारगर है यह वैक्सीन सभी के लिए सुरक्षित है और सामान्य बीमारियों की वैक्सीन की तरह इसमें भी हल्के-फुल्के साइड इफेक्ट हो सकते हैं इसके लिए कोई भी घबराने की बात नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे देश के वैज्ञानिकों की बड़ी उपलब्धि और आत्मनिर्भर भारत की ओर एक बड़ा कदम बताते हुए सभी वैज्ञानिकों डॉक्टरों और करोना योद्धाओं को धन्यवाद दिया है।

दूसरी तरफ कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेताओं ने एक बार फिर इस संवेदनशील विषय पर गैर जिम्मेदाराना राजनीति करते हुए आरोप लगाया है कि सरकार ने जल्दबाजी में वैक्सीन लाने का फैसला किया है ,जबकि देश के शीर्ष वैज्ञानिकों ने विपक्ष के आरोपों को गलत बताते हुए वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बताया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *