जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस! कोरोनॉ काल मे भी लगा शिकायतों का अंबार।

बाराबंकी। लॉकडाउन के बाद से प्रथम बार आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में तहसील नवाबगंज में आयोजित किया गया, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी और  विभिन्न विभागों से संबंधित 125 प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए, जिनमे से मात्र 9 प्रकरणों का ही मौके पर निस्तारण कराया जा सका। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 125 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गये, जिसमें मौके पर 09 प्रार्थना पत्रों के प्रकरण का निस्तारण कराया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग से सम्बन्धित 28 प्रार्थना पत्र, पुलिस विभाग से सम्बन्धित 33 प्रार्थना पत्र, विकास विभाग से सम्बन्धित 12 प्रार्थना पत्र, चकबन्दी विभाग से सम्बन्धित 03 प्रार्थना पत्र, विद्युत विभाग से सम्बन्धित 06 प्रार्थना पत्र, नगर पालिका/नगर पंचायत से सम्बन्धित 07 प्रार्थना पत्र तथा अन्य विभाग से सम्बन्धित 36 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन को लेकर संबंधित अधिकारियों द्वारा कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए शिकायतकर्ताओं का तापमान चेक करने एवम हाथों को सेनेटाइज करने के उपरांत ही अधिकारियों के समक्ष भेजा जा रहा है, जिलाधिकारी बाराबंकी द्वारा शिकायतकर्ताओ की भीड़ न लगने के संबंध में उपजिलाधिकारी नवाबगंज को आदेश दिए गए थे जिसके क्रम में तहसील नवाबगंज में आगंतुकों के लिए बाहर रोकने एवम धूप से बचाव के लिए टेंट की व्यवस्था करायी गयी थी और शिकायतकर्ता वही बैठकर अपनी बारी एक इन्तेजार कर रहे थे, आगंतुकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए उनके लिए पीने के पानी की भी व्यवस्था की गयी थी। इसी प्रकार जनपद बाराबंकी की समस्त तहसीलों में भी सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाये और शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। उन्होंने फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि शिकायत के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाये।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डाॅ0अरविन्द कुमार चतुर्वेदी, मुख्य विकास अधिकारी मेधा रूपम, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0बी0के0सिंह चौहान, उपजिलाधिकारी नवाबगंज अभय पाण्डेय, अपर जिला सूचना अधिकारी आरती वर्मा सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *