दरोगा की दबंगई, अपने विभाग की सीनियर महिला इंस्पेक्टर से कर डाली बदसलूकी वीडियो वायरल!

प्रयागराज : संगम नगरी प्रयागराज में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अग्निपथ कॉलोनी में मकान खाली करने को लेकर हुए विवाद में महिला थाना प्रभारी दीपा सिंह और लोक सेवा आयोग चौकी इंचार्ज विनोद कुमार दिनकर के बीच हुए विवाद के वायरल वीडियो का एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने संज्ञान लिया है। एडीजी प्रयागराज जोन ने इस मामले में डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

एडीजी के मुताबिक अपने वरिष्ठ अधिकारी के साथ अभद्रता करना अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो देखकर यह साफ प्रतीत हो रहा है कि चौकी इंचार्ज ने महिला थाने की थानाध्यक्ष के साथ अभद्रता की है। एडीजी के मुताबिक होलागढ़ थाने में तैनाती के दौरान भी एक महिला को गाली देते हुए इसी दरोगा का वीडियो वायरल हो चुका है। इस प्रकरण को भी इस जांच में शामिल कर लिया गया है। एडीजी के मुताबिक जांच रिपोर्ट आने पर दरोगा के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि महिला थाना प्रयागराज की थाना अध्यक्ष दीपा सिंह अग्निपथ कॉलोनी में इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ मंजुला जायसवाल के मकान में किराए पर रहती हैं। दीपा सिंह दूसरा मकान नही मिलने के कारण मकान खाली करने के लिए मोहलत मांग रहीं थीं। इसी बात को लेकर आठ मार्च को मकान मालकिन अपने घर पहुंची और मकान खाली करने को कहा। जिसको लेकर विवाद बढ़ता देख महिला थानाध्यक्ष दीपा सिंह ने खुद फोनकर लोक सेवा आयोग चौकी इंचार्ज विनोद कुमार दिनकर को मौके पर बुलाया था। लेकिन वहां पहुंचने पर चौकी इंचार्ज मकान मालकिन का पक्ष लेने लगा और अपने ही विभाग की सीनियर अधिकारी के साथ अभद्रता पर उतर आया। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। इस मामले में महिला थाना अध्यक्ष दीपा सिंह ने 9 मार्च को एडीजी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। जिस पत्र का संज्ञान लेते हुए एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *