प्रतापगढ़: पत्रकार की मौत से मचा हड़कंप, डीजीपी को पत्र लिखकर की थी सुरक्षा की मांग, अब दर्ज हुआ मुकदमा

प्रतापगढ़: पत्रकारों पर हमले और धमकियों के बाद अब उनकी जान पर भी बन आयी है। ताजा मामला जनपद से जुड़ा है जहाँ एक निजी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव ने एडीजी जोन प्रयागराज को 12 जून को एक प्रार्थना पत्र लिखकर अपने जान माल की रक्षा की गुहार लगाई थी कि पुलिस द्वारा बीते दिनों अभियान चलाकर कुंडा समेत कई गांवों में अवैध रूप से चल रही शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया था।

पत्रकार द्वारा पत्र में लिखा गया था कि 
इस न्यूज़ को मेरे द्वारा कवरेज किया गया,  यह खबर मेरे न्यूज चैनल के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 9 जून को अपलोड हुआ। उसके बाद से ये माफिया मुझसे खफा है, मुझे आशंका है कि ये लोग मुझे और मेरे परिवार वालो को छति पहुंचा सकते है।

सुलभ द्वारा यह पत्र लिखने के ठीक दूसरे दिन यानी 13 जून की रात 9 बजे उसका शव कटरा रॉड स्थित एक ईंट भट्टा के पास मिला। पत्रकार की मौत की खबर मिलते ही पूरे पूर्वांचल में हड़कंप मच गया। जांच पड़ताल में जुटी पुलिस इसे दुर्घटना बता रही है।

प्रतापगढ़ पुलिस की तरफ से जाती बयान में कहा गया है कि दिनांक 13.06.2021 को रात्रि करीब 11ः00 बजे एबीपी न्यूज रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव पुत्र स्व0 हनुमान प्रसाद श्रीवास्तव उम्र करीब 42 वर्ष नि0 सहोदरपुर पश्चिमी रेलवे स्टेशन रोड प्रतापगढ़ के सड़क दुर्घटना में घायल होने की सूचना प्राप्त हुई, इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर जाकर जांच की गई तो जांच के दौरान हिन्दी खबर के पत्रकार मनीष ओझा द्वारा बताया गया कि आज थाना क्षेत्र लालगंज अन्तर्गत ग्राम असराही में जनपद प्रतापगढ़ पुलिस व एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया गया था जिसकी न्यूज कबरेज करके वापस आ रहे थे तो थानाक्षेत्र कोतवाली नगर के सुखपाल नगर, कटरा चांद ईट भट्टा के पास घायल अवस्था में मिले जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल प्रतापगढ़ लाया गया था जहां उपचार के दौरान डाक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया मौके पर स्थानीय पुलिस व अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मौके पर मौजूद हैं मामले की जांच/विधिक कार्यवाही की जा रही है।”

उक्त जारी बयान के बाद प्रतापगढ़ पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठने लगे, मामले ने तूल पकड़ा और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी इस मामले को लेकर ट्वीट किया वही कुछ समय पश्चात पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पत्रकार की पत्नी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वही पत्रकार के साथ घटित इस घटना की निंदा चंहुओर की जा रही है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ प्रतापगढ़ ऐसी घटना की निंदा करते हुए हाई लेवल कमेटी से मामले की जांच की मांग की है।

प्रतापगढ़ से राजेन्द्र मिश्रा के साथ लखनऊ से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *