बलरामपुर :- पंचायत चुनाव में अपना दम आजमाएगी आम आदमी पार्टी, सभी सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी।

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी अपनी राजनीतिक जमीन तलाश कर रही है। लगातार अपनी मौजूदगी को दर्ज करवाने का प्रयास कर रही है। ऐसे में बलरामपुर जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय ने यूपी सरकार के 4 साल पूरे होने पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस कॉन्फ्रेंस में सरकार द्वारा किए गए, कार्यों में तमाम खामियां गिनाते हुए कहा कि मौजूदा यूपी सरकार ने 4 साल के कार्यकाल में अपने चुनावी वादे पूरे करने व 4 साल में जनता को जरूरी सुविधाओं को दिलाने में नाकाम रही है।

दावों से बिलकुल उलट काम हुआ :-

आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने किसानों की आय दोगुनी करने, किसानों की कर्ज माफी, किसानों की फसल का उचित मूल्य दिलाने की बात कही कही थी, लेकिन धरातल पर स्थिति बिल्कुल उलट है।
उन्होंने कहा कि 4 साल में योगी सरकार ने फसलों की कीमतों में एक भी रुपया दाम में बढ़ोतरी नहीं की। दूसरी तरफ गन्ना किसानों का हजारों करोड़ का बकाया अभी चीनी मिलों पर है, जिस कारण तमाम किसान भुखमरी के कगार पर आ चुके हैं। कुछ किसानों ने तो आत्महत्या भी कर ली है।

योगी सरकार में रोज़गार पाना मुश्किल :-

आप जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडे ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोलते हुए का कि जितनी भी वैकेंसी 4 साल के कार्यकाल में सरकार ने निकाली थी। वह सब गलत नीतियों और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। आरक्षण की प्रक्रिया ठीक ढंग से पूर्ण न करने के कारण सभी नियुक्तियां हाई कोर्ट तक पहुंच गई हैं और आज भी पेंडिंग है।

किसानों के प्रति केंद्र सरकार की कोई संवेदना नहीं :-

वही, किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र की सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील नहीं है। दिल्ली बॉर्डर पर करीब 3 महीने से आंदोलन का दौर जारी है। लेकिन सरकार का कोई भी मंत्री उनकी सुनने वाला नहीं है। यहां तक कि प्रधानमंत्री ने भी आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के प्रति संवेदना तक व्यक्त नहीं की है।

सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव :-

आप जिलाध्यक्ष ने कहा कि हम मुकदमों से नहीं डरते हैं। सरकार मुकदमा लिखना चाहे लिख ले। फिर वो सांसद संजय सिंह पर हो या मुझ पर हम उत्तर प्रदेश में दिल्ली मॉडल लागू करके दिखाएंगे और आने वाले जिला पंचायत के चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे।


रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *