बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा फैसला, दो दिग्गज नेताओं को पार्टी से किया बेदखल ।

बहुजन समाज पार्टी ने अपने दो ताकतवर नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है। बसपा अध्यक्ष मायावती के आदेश पर विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को पार्टी से बाहर निकाला गया है।
अब् विधायक गुड्डू जमाली को विधानमंडल दल का नेता बनाया गया है। बताया जा रहा है कि विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा को पद से हटाने के साथ की पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देकर उन्हें नेता विधानमंडल दल से हटा दिया गया है।
लालजी वर्मा की जगह अंबेडकर नगर के मुबारकपुर से विधायक गुड्डू जमाली को विधानमंडल दल का नया नेता बनाया गया है। आपको बता दें कि पार्टी ने अपने विधायक और पूर्व अध्यक्ष राम अचल राजभर को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है और यह निर्देशित किया गया है कि इन्हें किसी भी पार्टी के कार्यक्रम में ना बुलाया जाए।


बीएसपी ने बकायदा प्रेस रिलीज जारी कर बात की जानकारी दी। पंचायत चुनाव में पार्टी के खिलाफ गतिविधियों को देखते हुए बसपा सुप्रीमो ने यह कार्यवाही की उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी भी एक्टिव मूड में आ गई है। पिछले दिनों में ही पार्टी ने लखनऊ समेत छह जिलों के जिलाध्यक्ष बदल दिए।
मायावती ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी किसी भी राजनीतिक दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *