बाराबंकी: पंचायत चुनाव सम्पन्न! मतपेटीयो में कैद हुआ प्रत्याशियों का भविष्य।

बाराबंकी: आखिरकार आज जनपद में पंचायत चुनाव का समापन हो ही गया दिन भर जनपद की ग्रामीण जनता ने गांव की सरकार बनाने का जो फैसला लिया था उसमें अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ग्राम पंचायतों के प्रत्येक बूथों पर वोट डालने वालों की भीड़ लगी रही और प्रत्याशियों की दिल की धड़कने बढ़ती रही। वही गांव की सरकार बनाने के लिए ग्रामीणों का जो उत्साह था इसी उत्साह के चलते मतदान का प्रतिशत खबर लिखे जाने तक 62.71 रहा।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) डॉ० आदर्श सिंह के निर्देशन में जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 का मतदान शांतिपूर्ण एवं सकुशल पूर्वक सम्पन्न हुआ। जनपद में सुरक्षा बलों की देख-रेख में प्रातः 7 बजे से मतदान कार्य प्रारम्भ हुआ और निर्धारित समय तक लाइन में लगे मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग सांयकाल तक करके समाप्त हुआ। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीएम व एसपी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मतदाताओं से पूरे दिन अपील करते रहे कि मास्क अवश्य लगाएं तथा सोशल डिस्टेन्सिंग व सेनेटाइजेशन पर सभी लोग विशेष ध्यान दें। इस दौरान जिला अधिकारी बाराबंकी और पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कई केंद्रों का निरीक्षण भी किया और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील भी करते रहे।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0आदर्श सिंह ने जनपद ने प्रातःकाल से देर सांय तक भ्रमणशील रहकर मतदान कार्यों व आवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखते हुए सुरक्षा बलों की देख-रेख में जनपद के मतदान केन्द्रों पर मतदान सम्पन्न हुआ। जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक सुरक्षा बल के साथ जनपद के सभी ब्लाक क्षेत्रों का सघन भ्रमण कर प्रत्येक बिन्दुओं पर पैनी नजर बनाये हुए थे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *