बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस ने मारी सेंध ,कांग्रेस में शामिल हुईं यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय की बहू अमृता पाण्डेय

वाराणसी: कांग्रेस ने बीजेपी के गढ़ में ही बड़ी सेंधमारी कर दी है. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय के भाई की बहू अमृता पाण्डेय प्रियंका गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. मंगलवार शाम चुनार गेस्ट हॉउस में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के बड़े भाई जितेंद्र नाथ पांडेय के पुत्र अरुण कुमार पांडेय अपनी पत्नी अमृता पांडेय के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिले.

बुधवार सुबह अमृता पांडेय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ ही वाराणसी पहुंचीं और उनके सभी कार्यक्रमों में शामिल रहीं. इसके बाद प्रियंका गांधी बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस पहुंचीं. यहाँ औपचारिक तौर पर अमृता पाण्डेय कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई गई. राजनितिक विश्लेषक इसे प्रियंका की तीन दिवसीय यात्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में देख रहे हैं.

डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय के भाई और अमृता के ससुर जितेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि उनकी बहू ने उनके छोटे भाई महेंद्र नाथ पांडेय से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए और सेवा का अवसर मांगा था. उन्होंने कहा कि बहू ने कोई पद नहीं मांगा था. लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला और महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने अध्यक्ष पद पर रहते हुए भी इस मुद्दे पर कोई बात नहीं की. जीतेंद्र नाथ पाण्डेय ने बताया कि उनकी बहू के मायके वाले कांग्रेसी हैं इसलिए वह अब वह कांग्रेस के साथ जाना चाहती थीं. उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए उन्होंने इसके लिए हामी भर दी.