महाराष्ट्र सरकार को नाराज करने का खामियाजा पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को किया गिरफ्तार!

रिपब्लिक टीवी के मुखिया और देश के वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने आज सुबह रे उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि 2018 में आत्महत्या के एक मामले में जांच के दौरान यह कार्रवाई की गई है।

वही अर्नब गोस्वामी ने खुद को निर्दोष बताते हुए मुंबई पुलिस पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है और यह भी कहा है कि मुंबई पुलिस ने बिना किसी नोटिस के उनके घर पहुंचकर उनके साथ मारपीट की और गैरकानूनी तरीके से उन्हें गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले पालघर में हुए साधुओं के हत्याकांड को लेकर अर्नब गोस्वामी ने अपने चैनल पर एक बड़ी खबर चलाई थी और महाराष्ट्र की कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े किए थे।

तब से कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी की गठबंधन सरकार लगातार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ अलग-अलग मामलों में कार्यवाही कर रही है। देश के तमाम दिग्गज पत्रकारों ने महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र पुलिस की इस कार्रवाई को प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला करार दिया है।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी महाराष्ट्र पुलिस के इस कार्यवाही को लोकतंत्र विरोधी और संविधान विरोधी ठहराया है और इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कांग्रेसी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *