मुज़फ्फरनगर में लिखी गई थी कोटद्वार में हुई डकैती की पटकथा , पाँच बदमाश गिरफ्तार।

मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद को भय मुक्त करने के लिए पुलिस कटिबद्ध है इसी कर्म में जरायम की दुनिया में संलिप्त अपराधी या तो पुलिस द्वारा मुठभेड़ में लंगड़े किये जा रहे है , तो कुछ सलाखों के पीछे रहकर अपनी जान बचा रहे है।  इतना ही नहीं अपराधिक दुनिया के लोग जनपद मुज़फ्फरनगर की पुलिस का भय के चलते थानों में जाकर भविष्य में कभी जुर्म न करने की कसमे ही नहीं खा रहे बल्कि शपथ पत्र देकर अपने जीवन की भीख मांग रहे है।  लेकिन मुज़फ्फरनगर में कुछ ऐसे भी आपराधिक किस्म के लोग है जो जुर्म की दुनिया से बहार नहीं निकलना चाहते लेकि गैर जनपदों में जाकर लूट,डकैती, हत्या  को अंजाम दे रहे है। कोटद्धारा में एक कारोबारी के यंहा हुई डकैती की घटना की सारी पृष्ट्भूमि मुज़फ्फरनगर के पिन्ना गाँव के प्रवीण प्रजापति द्धारा  तैयार की गयी जिसमे जनपद मुज़फ्फरनगर और जनपद शामली के युवको ने नकाब लगाकर कोटद्वार के एक कारोबारी के घर में घुसकर कारोबारी की पत्नी और पुत्री को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। जिसके चलते आज कोटद्वार पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए पांच लोगो को  गिरफ्तार किया है। वंही पुलिस में गिरफ्त आये अपराधियों के दो साथी फरार है।   
कारोबारी के रिश्तेदार ने ही कराई डकैती 
कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल) के मोहल्ला सिताबपुर तल्ला निवासी कारोबारी प्रमोद प्रजापति के आवास में क्रिसमस के दिन हुई डकैती का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। डकैती की वारदात कारोबारी के एक रिश्तेदार की निशानदेही पर डाली गई है। पुलिस ने वारदात में लिप्त पांच आरोपितों को दबोच लिया है, जबकि कारोबारी का रिश्तेदार सहित एक अन्य आरोपित अभी फरार हैं। पुलिस महानिदेशक की ओर से टीम को बीस हजार का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। 
नकाबपोश बदमाशों ने दिया डकैती की घटना को अंजाम 
25 दिसंबर की सुबह सात बजे पांच नकाबकोश बदमाशों ने प्रमोद प्रजापति के आवास में धावा बोल उनकी माता फूलो देवी, पत्नी मुनेश देवी और पुत्री मानसी को बंधक बना दिया। करीब चालीस मिनट तक बदमाशों ने घर में लूटपाट की और वहां रखे जेवरात-नगदी ले उड़े। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आ गई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। नौ दिन के भीतर ही पुलिस ने घटना में लिप्त पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर दिया। 

मुज़फ्फरनगर से जुड़े है डकैती के तार  
सोमवार को मामले का पर्दाफाश करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने बताया कि डकैती की वारदात प्रमोद के करीबी रिश्तेदार जिला मुजफ्फरनगर के अंतर्गत पिन्ना निवासी प्रवीण प्रजापति के इशारे पर की गई। बताया कि मामले में जिला मुजफ्फरनगर के अंतर्गत बरवाला (शाहपुर) निवासी राजकुमार उर्फ छोटा, नियामू (चरथावल) निवासी कपिल कुमार उर्फ रावण, धीरज, लिलोनखेड़ी (शामली) निवासी संदीप कुमार उर्फ पिंटू के साथ ही सहारनपुर के शारदानगर (कुतुबसेरा) निवासी संजीव कुमार उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया गया है। मामले में प्रवीण प्रजापति और बिरालसी (चरथावल) निवासी अंकित पुंडीर फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी को टीमें गठित की गई हैं। बताया कि घटना में लिप्त राजकुमार व कपिल कनखल (हरिद्वार ) में शराब कारोबारी के मैनेजर से हुई लूट में भी शामिल थे।

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *