“मेरी हत्या हो जाएगी और मुख्तार के मुकदमे समाप्त हो जाएंगे”,पूर्व विधायक का दर्द!

पांच बार विधायक रह चुके पूर्व मंत्री अजय राय ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस विभाग के बड़े अफसरों पर यह गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है।

5 बार के विधायक और पूर्व मंत्री अजय राय को मुख्तार अंसारी से अपनी जान का खतरा बना हुआ है वहीं उनकी सुरक्षा बढ़ाने की बजाय योगी सरकार ने पहले से मिली सुरक्षा को भी हटा दिया है यह आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं में शामिल अजय राय कहते हैं कि वह और उनका परिवार इन दिनों खौफ के साये में जी रहे हैं।

बाहुबली मुख्तार अंसारी के विरुद्ध चश्मदीद गवाह और वादी अजय राय कुछ दिनों पहले सरकार से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग किये थे लेकिन अतिरिक्त सुरक्षा मिलनी तो दूर सुरक्षा में लगा एक गनर भी वापस ले लिया गया।

पत्रकारों से बातचीत में अजय राय ने कहा “दरअसल मेरी हत्या से मुख्तार के ऊपर सारे मुकदमे खत्म हो जाएंगे।” अजय राय ने सीधे तौर पर यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार मेरी हत्या कराना चाहती है। यही नहीं उन्हीने कहा कि पंजाब से मुख्तार अंसारी को यूपी लाने का मामला सिर्फ दिखावा है । कई बार मुख्तार अंसारी से धमकी मिल चुकी है, मेरे ऊपर हमला किया जा चुका है। ऐसे में मुझे अतिरिक्त सुरक्षा की दरकार थी जिसके लिए मैंने गुजारिश की थी लेकिन मुझसे मेरी सुरक्षा वापस लेकर सरकार ने ये जता दिया है कि वो मेरी हत्या कराना चाहती है।

दरअसल अगस्त 1991 में वाराणसी में हुए अजय राय के भाई अवधेश राय हत्याकांड में पूर्व विधायक अजय राय इकलौते गवाह है। कोर्ट ने इस मामले में सरकार से उन्हें सुरक्षा देने की बात कही है। लेकिन सरकार ने मामले में गवाह अजय राय को सुरक्षा देने की बजाय न उनकी सुरक्षा हटा ली है।

रिपोर्ट – आलोक मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *